कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तान करता है सहयोग- अल-कायदा सरगना

नई दिल्ली: अमेरिकी संस्थान के एक जर्नल में बुधवार को एक लेख प्रकाशित किया गया। इसमें आतंकी समूह अल-कायदा के सरगना अल-जवाहिरी ने कश्मीरियों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने की मांग की है। बता दें कि यह लेख एक वीडियो संदेश पर आधारित है। इस जर्नल में जो संदेश है उसे थॉमस जॉसलिन ने लिखा है।
क्या है जवाहिरी का दावा
जवाहिरी ने दावा किया है कि भारतीय सेना और सरकार को परेशान करने के लिए पाकिस्तान हर तरह से मदद करने के लिए तैयार है। इस वीडियो संदेश में आतंकी जाकिर मूसा दिखाई दे रहा है, जिसे सुरक्षा बलों ने मई में ही मार गिराया था। थॉमस के अनुसार, अलकायदा कश्मीर में एक ऐसा समूह खड़ा कर रहा है, जो जिहाद को हवा देकर स्थानीय लोगों को भारतीय सेना के खिलाफ खड़ा कर सके।
कम न हो भारत सरकार की परेशानी- जवाहिरी
लेख में बताया गया है कि जवाहिरी ने कश्मीरियों से कहा ‘कश्मीर को मत भूलना’। मुजाहिदीन यह बात ध्यान रखें कि किसी भी हाल में भारतीय सेना और सरकार की परेशानी कम न हो। इसी से भारतीय अर्थव्यवस्था और संसाधनों को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। जवाहिरी ने कहा कि कश्मीर में लड़ाई कोई स्थानीय विवाद नहीं बल्कि दुनियाभर के मुस्लिम समुदाय का जिहाद है, जो सेना के खिलाफ है। हमारे आतंकवादी कभी भी मस्जिद, बाजार या मुस्लिमों के इकट्ठा होने वाले इलाकों पर हमला नहीं करते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर