कश्मीर की ‘आजादी’ मांगने वालों को बिपिन रावत की चेतावनी

नई दिल्लीः कश्मीर में ‘आजादी’ की मांग करने वाले और सेना पर पत्थरबाजी करने वाले कश्मीरी युवाओं को लेकर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पहली बार बहुत बड़ा बयान दिया है। जनरल बिपिन रावत ने कश्मीरी युवाओं को चेतावनी देते हुए कहा है कि तुम्हारा कश्मीर की आजादी की मांग वाला सपना कभी पूरा नहीं होगा और अगर हमसे लड़ोगे तो हम भी लड़ेंगे।
कश्मीर को नहीं मिलने वाली आजादी
कश्मीर के हालातों को लेकर किसी भी सेनाध्यक्ष की तरफ से दिया गया है ये पहला बहुत ही बड़ा बयान है। बिपिन रावत ने कहा है कि सेना से उलझने की गलती मत करो, कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ हमारा अभियान चलता ही रहेगा और सेना से ऐसे लोग कभी नहीं जीत सकते। कश्मीर में युवाओं के चरमपंथी संगठनों से जुड़ने को लेकर सेना प्रमुख ने कहा कि कुछ लोग युवाओं को आजादी के नाम पर भरमा रहे हैं। सेना प्रमुख ने कहा कि भले ही सीरिया और पाकिस्तान में अपने ही लोगों पर टैंक चढ़ा दिए जाते होंगे, लेकिन हम ऐसा नहीं करेंगे पर हमसे कोई लड़ेगा तो हम भी लड़ेंगे।
मुख्यधारा से जुड़े रहें कश्मीरी युवा
जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि कश्मीर में अशांति फैलाने वाले गुटों को सफाया किया जाएगा और जो आजादी की मांग घाटी में उठती है वो तो कभी पूरी नहीं होने वाली। बिपिन रावत ने कश्मीरी युवाओं से मुख्यधारा से जुड़े रहने की अपील की है। उन्होंने कहा ‘बंदूक उठानेवालों और मासूम युवाओं को आजादी के नाम पर झूठे सपने दिखानेवालों को मैं कहना चाहता हूं कि इस रास्ते पर जाने से कुछ नहीं मिलनेवाला… मैं युवाओं को कहना चाहता हूं कि ऐसे लोग आपको भड़का रहे हैं। कश्मीरी युवाओं को कह रहा हूं आजादी संभव नहीं है। ऐसा नहीं होनेवाला। दूसरों के भड़काने पर गलत रास्ते पर नहीं जाएं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए और एनआरसी को लेकर मेयर ने बोला हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। रविवार को रक्तदान आगे पढ़ें »

ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर आगे पढ़ें »

ऊपर