कल से हरियाणा में एक हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन

नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते कहर के बीच हरियाणा ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने ऐलान किया है कि 3 मई से अगले सात दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। इससे पहले शुक्रवार को ही सरकार ने 9 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी। हरियाणा सरकार ने ये फैसला इसलिए लिया है ताकि कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सके। अभी वहां हालात पूरी तरह से बेकाबू होने लगे हैं। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को ही हरियाणा में बीते 24 घंटे में कोरोना के 13,588 नए मरीज मिले थे। 125 लोगों की मौत हुई थी। हरियाणा में अब तक 5,01,566 मामले सामने आ चुके हैं और 4,341 मरीजों की जान जा चुकी है। यहां एक्टिव केसेस की संख्या 1,02,516 पहुंच गई है। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाने की शुरुआत कर दी है। ओडिशा ने आज ही अगले 14 दिन के लिए टोटल लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। वहीं, दिल्ली में भी लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। राजधानी में अब 10 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। हरियाणा के पड़ोसी राज्य पंजाब में भी रोज शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्य में ओवरलोडिंग रोकने के लिए सरकार की कड़ी कार्रवाई

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में ओवरलोडिंग एक गंभीर समस्या है। इससे न केवल दुर्घटनाएं घटती है बल्कि सरकार को इससे काफी नुकसान भी उठाना पड़ता आगे पढ़ें »

जीत गई काव्या! अनुपमा और वनराज का हुआ तलाक, लौटाई प्यार की बड़ी निशानी

मुंबईः टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ में हर दिन कुछ नया न हो क्या ऐसा हो सकता है? बिल्कुल भी नहीं। अनुपमा और वनराज अब हमेशा के आगे पढ़ें »

ऊपर