कल से जनता कांग्रेस का खेत चलो अभियान

रायपुरः छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि पार्टी के चुनाव चिह्न का प्रचार करने के लिए सोमवार से रविवार के बीच राज्य में खेत चलो अभियान चलाया जाएगा।
उन्होंने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि जनता कांग्रेस के 3 लाख सदस्य चुनाव चिह्न हल लेकर खेतों में जाएंगे। उस दिन खेत में जो भी काम हो रहा है, उसमें कार्यकर्ता हाथ बंटाएंगे। अधिकाधिक लोगों को खेतों में पहुंचाया जाएगा। हरेली त्योहार के दिन हल की पूजा कर इसका समापन किया जाएगा। वह खुद राजधानी से लगे ग्राम मुजगहन जाएंगे। द्वारिका साहू को इस अभियान का संजोयक बनाया गया है।
पार्टी के घोषणा पत्र में पार्टी की ओर से छत्तीसगढ़ के किसानों को 2500 रुपये क्विंटल धान का समर्थन मूल्य, बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी में 100 फीसदी और कल-कारखानों में 90 फीसदी आरक्षण, राज्य के मैदानी इलाके में शराबबंदी किये जाने की घोषणा की गयी।
बसपा से गठबंधन के मामले पर उन्होंने कहा कि औपचारिक रूप से किसी की बात नहीं हुई। दिल्ली में मायावती से जोगी और उनकी पत्नी ने सिर्फ शिष्टाचार मुलाकात की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्‍यों ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा देश : कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व आगे पढ़ें »

बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी पहुंचीं जयपुर साहित्य महोत्सव में, लेखन चुनौतियों का जिक्र किया

जयपुरः ओमान की लेखिका एवं बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी के लिए लेखन का सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण पहलू समाज में मौजूद अनसुनी और आगे पढ़ें »

ऊपर