कर्नाटक संकट पर कांग्रेस और भाजपा के बीच शुरू हुई बयानबाजी

नई दिल्ली : कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। एक के बाद एक मंत्रियों और विधायकों के इस्तीफे का सिलसिला जारी है। यह मामला आज लोकसभा में भी उठाया गया। सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, बीजेपी राज्य सरकार को अस्थिर कर रही है। चौधरी के इस तंज का जवाब देते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, कर्नाटक में इस्तीफे का जो तांता लगा है इसमें उनके पार्टी का कोई हाथ नहीं है। साथ ही रक्षामंत्री ने कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बहाने राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा कि, इस इस्तीफे की शुरुआत राहुल गांधी ने की है।
सरकार गुप्त रुप से साजिश रच रही है
चौधरी ने कहा कि ‘‘आप (भाजपा) 300 सीट जीते हैं, लेकिन आपका पेट नहीं भरा। यदि मेरा घर असुरक्षित है और वहां दस सोने और दस चांदी के सिक्के हैं, तो इसका मतलब यह नहीं होता कि आप उसे चुराने के इरादे से आएं और लूटकर भाग जाएं।’’ वहीं कांग्रेस सांसद डी के सुरेश ने कहा कि, भाजपा नहीं चाहती है कि कोई विपक्षी पार्टी किसी राज्य या केंद्र की सत्ता में रहे। वह लोकतंत्र को खत्म कर रही। साथ ही यह भी कहा कि, बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर रही है। उन्होंने कहा कि ‘मध्य प्रदेश और कर्नाटक जहां हमारी सरकारें हैं, ये सरकार को तोड़ने के लिए ये दल बदलू की हरकत करवा रहे हैं। ये सरकार गुप्त तरीके से साजिश रच रही है। ये इनको पसंद नहीं है कि विपक्ष की सरकार कहीं रहे। ये चिंता की बात है। हमारे पार्टी के विधायकों को मुंबई के आलीशान होटल में रखा जा रहा है।’
चौधरी की बात का रक्षामंत्री ने दिया करारा जवाब
चौधरी के आरोपों को खारिज करते हुए सदन के उपनेता रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, कर्नाटक में इस्तीफे के संकट से हमारा कुछ भी लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘इतिहास गवाह है कि हमने किसी प्रकार का प्रलोभन देकर दल-बदल कराने की कोशिश नहीं की है। उन्होंने कहा कि संसदीय लोकतंत्र की गरिमा को बनाए रखने के लिए हमलोग पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। साथ रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि ‘त्यागपत्र’ दिलाने का सिलसिला हमलोगों ने प्रारंभ नहीं करवाया है। कांग्रेस में राहुल गांधी ने त्यागपत्र दिलवाने का सिलसिला शुरू किया है। उन्होंने कहा कि एक-एक कर दिग्गज नेता त्यागपत्र देने का काम कर रहे हैं। त्यागपत्र का सिलसिला तो लगातार चल रहा है। इसमें भारतीय जनता पार्टी का कोई लेना देना नहीं है।’
बता दें कि जब राजनाथ सिंह राहुल पर तंज कस रहे थे तब वायनाड के सांसद सदन में मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तिहाड़ जेल में चिदंबरम से मिलने पहुंचे सोनिया और मनमोहन, चिदंबरम ने कहा हिम्मत नहीं हारूंगा

नयी दिल्‍ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के प्रति आगे पढ़ें »

द. कोरिया में तूफान से कई घायल

सियोलः दक्षिण कोरिया में आए एक शक्तिशाली तूफान से 26 लोग घायल हो गए जबकि करीब 27,780 घरों की बिजली चली गई। अधिकारियों ने सोमवार आगे पढ़ें »

ऊपर