कभी दबाव की राजनीति से प्रभावित नहीं होते मोदी : नड्डा

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश की राजनीतिक संस्कृति में बदलाव लाने का श्रेय देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि वह कभी भी दबाव की राजनीति के असर में नहीं आते और जो लोगों के हित में है, उसे करके रहते हैं।
भाजपा मुख्यालय में मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर पार्टी के मुखपत्र कमल संदेश के विशेषांक के लोकार्पण के अवसर पर एक संक्षिप्त समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीति में कई सरकारें हमने देखी हैं। मोदी के नेतृत्व में कार्य, हम और पूरी दुनिया जो देखती है, वह सिर्फ कोई कार्यक्रम या नीति लागू कराने तक ही नहीं है, बल्कि उन्होंने राजनीतिक संस्कृति को भी बदला है। क्या किसी ने सोचा था कि आजाद भारत में करीब 18 हजार गांव, ढाई करोड़ लोग बिना बिजली के रहते थे, दो वक्त की रोटी तक कई लोगों को नहीं मिल पाती थी, गंभीर बीमारी से बचने के लिए कोई माध्यम नहीं था लेकिन मोदी उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, आयुष्मान भारत, जन-धन खाते जैसी योजनाएं लाये जो उन लोगों के लिए थे, जिनका कोई नहीं था। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि हम कृषि उपज विपणन समिति (एपी)एमसी) से किसानों को बाहर लायेंगे, आवश्यक वस्तु अधिनियम में जंग लग गयी है, उसे हम बदल डालेंगे। मोदी ने ये कर दिखाया। जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, वे बिचौलियों की भाषा बोल रहे हैं, किसानों की नहीं। पहले किसान गुलामी के दौर में थे। मोदी ने कहा कि इससे हम किसानों को आजाद करते हैं। किसान चाहे अनाज मंडी से अपनी फसल बेचे या देश के किसी कोने में अपनी फसल बेचे, उसको आजादी है लेकिन बिचौलियों के साथ मिले लोग ये कोशिश कर रहे हैं कि किसानों को गुमराह किया जाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद की बड़ी जीत, दिल्ली को 88 रनों से हराया, राशिद ने झटके तीन विकेट

दुबई : आईपीएल के 13वें सीजन के 47वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 88 रनों से हरा दिया। यह आईपीएल में दिल्ली आगे पढ़ें »

javdekar

बिहार में राजग को मिलेगा तीन चौथाई बहुमत : जावड़ेकर

पटना : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बिहार विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को तीन चौथाई बहुमत मिलने का भरोसा जताते हुए मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर