कंगना रनौत के खिलाफ एफआईआर का आदेश

धर्म के आधार पर हिंदू-मुस्लिम कलाकारों में नफरत पैदा करने का आरोप
मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत फिर सुर्खियों में हैं। हालांकि वे फिर एक नयी मुश्किल में फंसती नजर आ रही हैं। अब मुंबई की बांद्रा कोर्ट ने कंगना के खिलाफ ट्वीट और इंटरव्यू के जरिए सांप्रदायिक नफरत फैलाने के आरोप में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। बांद्रा कोर्ट में मुन्ना वराली और कास्टिंग डायरेक्टर साहिल अशरफ सैयद ने याचिका दायर कर उन पर हिंदू-मुस्लिम कलाकारों में दूरी पैदा करने का आरोप लगाया है। दायर याचिका पर कोर्ट आदेश में कहा गया है कि कंगना रनौत लगातार बॉलीवुड को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं। सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म से लेकर टीवी तक, हर जगह वह बॉलीवुड के खिलाफ बोल रही हैं। वह लगातार बॉलीवुड को नेपोटिज्म और फेवरेटिज्म का अड्डा बता रही हैं।
याचिका में आरोप लगाया गया है कि कंगना ने बॉलीवुड के हिंदू और मुस्लिम कलाकारों के बीच खाई पैदा की है। वह लगातार आपत्तिजनक ट्वीट कर रही हैं, जिससे न केवल धार्मिक भावनाएं आहत हुईं, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में कई लोग इससे आहत हैं। इस सिलसिले में बांद्रा पुलिस स्टेशन ने कंगना के खिलाफ संज्ञान लेने से मना कर दिया, जिसके बाद याचिकाकर्ता ने मामले में जांच के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कोर्ट ने कंगना रनौत के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। सूत्रों के अनुसार सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तरह कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा सकती है। एफआईआर के बाद कंगना से पूछताछ होगी और अगर कंगना के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलते हैं कि उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।
इससे पूर्व 13 अक्टूबर को कनार्टक पुलिस ने हाल में केंद्र सरकार की ओर से पारित कृषि कानूनों का विरोध करने वाले लोगों पर कंगना की टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ एक केस दर्ज किया था। कंगना ने 21 सितंबर को जारी अपने ट्वीट में कहा था कि जिन लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध किया था, वही लोग कृषि कानूनों का विरोध कर देश में आतंक का माहौल कायम करना चाहते हैं। तुमाकुरु न्यायालय के निदेर्श पर कंगना के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
मालूम हो कि कंगना रनौत अक्सर ही अपने ट्वीट को लेकर सुर्खियों व विवादों में रहती हैं। उनके हालिया कामकाज पर नजर डालें तो कंगना बहुत जल्द आने वाली फिल्म ‘थलाइवी’ में दिखाई देने वाली हैं। ये फिल्म जयललिता की बायोपिक फिल्म है, जिसमें कंगना उनके किरदार में दिखाई देने वाली हैं। फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज किया जा चुका है जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में हिंसा- बमबारी में घायल हुए 7 भाजपा कार्यकर्ता

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में शनिवार को एक बार फिर से हिंसक वारदात की खबर सामने आई है। इसमें भाजपा के सात कार्यकर्ता घायल हुए हैं। आगे पढ़ें »

नाबालिग प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, परिजनों ने…

जमुईः बिहार के जमुई जिले के सिमुलतला थाना इलाके में प्रेम प्रसंग का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसकी काफी ज्यादा चर्चा हो रही आगे पढ़ें »

ऊपर