कंगना को 8 जनवरी को बांद्रा पुलिस के सामने पेश होने का आदेश

मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोत और उनकी बहन रंगोली को 8 जनवरी को बांद्रा पुलिस स्टेशन में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। मंगलवार को कंगना रनोत की याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट नेअपने फैसले में निर्देष दिया है‌ कि आगामी 8 जनवरी को उन्हें और रंगोली को दोपहर 12 से 2 बजे के बीच बांद्रा पुलिस स्टेशन में हाजिर होना होगा।

जस्टिस एसएस शिंदे की बैंच ने अपने फैसले में कहा, “हम जो प्रस्ताव रख रहे हैं, उसमें हम आपको समय देंगे। हम याचिकाकर्ताओं को गिरफ्तारी से सुरक्षा देंगे। उन्हें जनवरी में पूछताछ के लिए आने दें।”

सख्त कार्रवाई न करने की अपील

बताते चलें कि, कंगना और उनकी बहन रंगोली ने मुंबई पुलिस की एफआईआर को रद्द करने की अपील की थी। एफआईआर के मुताबिक दोनों बहनों पर धर्म के आधार पर लोगों को भड़काने की कोशिश करने और राजद्रोह के आरोप हैं। कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी के मुताबिक कंगना और रंगोली ने हाईकोर्ट में यह अपील भी की थी कि पूछताछ के लिए पुलिस के समन पर स्टे दिया जाए और पुलिस को निर्देश दिए जाएं की कोई सख्त कार्रवाई नहीं करे।

3 बार भेजा गया समन

इस मामले में पूछताछ के ‌लिए पुलिस ने कंगना और रंगोली को 3 बार समन भेजा है, लेकिन दोनों पुलिस के समक्ष पेश नहीं हुई। पिछले हफ्ते कंगना और रंगोली को तीसरी बार समन जारी कर 23 और 24 नवंबर को पेश होने के लिए कहा था। हालांकि, वे सोमवार को भी पेश नहीं हुईं, बल्कि हाईकोर्ट में FIR रद्द करने की अर्जी लगा दी।

क्या है पूरा मामला?

बांद्रा मजिस्ट्रेट कोर्ट के 17 अक्टूबर के आदेश के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। मजिस्ट्रेट कोर्ट में बॉलीवुड कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर मुनव्वर अली सैयद ने अर्जी लगाई थी। सैयद ने कंगना के कुछ ट्वीट का जिक्र करते हुए कहा था कि कंगना बॉलीवुड को नेपोटिज्म और फेवरेटिज्म का हब बताकर इंडस्ट्री का अपमान कर रही हैं। अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर और टीवी इंटरव्यू के जरिए वे हिंदू-मुस्लिम कलाकारों के बीच फूट डाल रही हैं।

4 धाराओं के तहत केस दर्ज

बांद्रा मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कंगना और रंगोली के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे। इस पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने कंगना और उनकी बहन के खिलाफ 4 धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईसीसी पुरस्कार के लिये पंत और अश्विन नामांकित

दुबई : भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नये महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के आगे पढ़ें »

बाली की घटना में पूर्व पार्षद को गिरफ्तार करे पुलिस : अर्जुन सिंह

हावड़ा : गत शनिवार को बाली में भाजपा व तृणमूल में हुई झड़प की घटना में घायल हुए भाजपाई नेता प्रमोद दुबे की जांघ में आगे पढ़ें »

ऊपर