ओडिशा में माओवादियों का हमला, महिला चुनाव अधिकारी की गोली मारकर हत्या

ओडिशा: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन ओडिशा में मतदान से पहले ही माओवादियों ने गोली मारकर एक महिला निर्वाचन अधिकारी की हत्या कर दी। वहीं, एक अन्य घटना में माओवादियों ने 2 चुनावी वाहनों और एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी। बता दें कि ये दोनों घटनाएं माओवाद प्रभावित कंधमाल जिले में अलग-अलग स्थानों पर हुईं। माओवादियों ने लोगों से चुनाव का बहिष्कार करने के लिए कहा है।

मतदान केंद्र ले जाते समय हमला

पुलिस के मुताबिक, माओवादियों ने महिला निर्वाचन अधिकारी को उस वक्त निशाना बनाया, जब वह दूसरे चरण के मतदान से पहले निर्वाचनकर्मियों की एक टीम को मतदान केंद्र लेकर जा रही थीं। पुलिस महानिदेशक बीके शर्मा के अनुसार, सेक्टर अधिकारी संजुक्ता दिगल बलांदपदा गांव के पास जंगल से गुजर रही थीं। उस वक्त गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई। हालांकि, चार अन्य निर्वाचनकर्मी, जो कि वाहन में ही थे, वे सुरक्षित हैं।

सीएम नवीन पटनायक ने ट्वीट कर अपनी संवेदना प्रकट की

महिला निर्वाचन अधिकारी की हत्या के बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट कर अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होंने लिखा कि माओवादी हमले का शिकार हुई संजुक्ता दिगल की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ है। बता दें कि एक दूसरे हमले में माओवादियों ने एक मोटरसाइकिल और दो एसयूवी को आग के हवाले कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर