ओडिशा में मंत्रिमंडल का गठन अंसवैधानिक : जेना

भुवनेश्वर : पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीकांत जेना ने ओडिशा में मंत्रिमंड़ल के गठन को असंवैधानिक बताया है। उन्होंने आरोप लगाया है नवीन पटनायक सरकार में मंत्रिमंड़ल का गठन संविधान के अनुच्छेद 164 के प्रावधानों का उल्लंघन है।
पटनायक को माफी मांगनी चाहिए
जेना ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि सरकार ने मंत्रिमंडल में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजति विभाग का प्रभारी कैबिनेट मंत्री नहीं बनाकर संविधान का उल्लंघन किया है और राज्यपाल को नये सिरे से शपथ ग्रहण समारोह आहूत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को राज्य में अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि उन्होंने इन वर्गों के प्रभारी मंत्री की नियुक्ति नहीं की है जो असंवैधानिक है।

गौरतलब है कि संविधान के अनुच्छेद 164 के अनुसार बिहार, मध्य प्रदेश और ओडिशा में आदिवासी मामलों का प्रभारी मंत्री होगा जो इस कार्य के अलावा अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्गों के कल्याण तथा अन्य कार्य को देखेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बजाज ऑटो ने वाहनों पर लोन को सुविधाजनक बनाने के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ किया गठबंधन

नई दिल्ली : बजाज ऑटो ने अपने ग्राहकों के लिए रिटेल फाइनैंसिंग सॉल्यूशंस को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से एचडीएफसी बैंक के साथ गठबंधन किया आगे पढ़ें »

देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर 2,07,615, मरने वालों की संख्या 5,815 हुई

नयी दिल्ली : देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 8,909 नये मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों आगे पढ़ें »

ऊपर