ओडिशा में मंत्रिमंडल का गठन अंसवैधानिक : जेना

भुवनेश्वर : पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीकांत जेना ने ओडिशा में मंत्रिमंड़ल के गठन को असंवैधानिक बताया है। उन्होंने आरोप लगाया है नवीन पटनायक सरकार में मंत्रिमंड़ल का गठन संविधान के अनुच्छेद 164 के प्रावधानों का उल्लंघन है।
पटनायक को माफी मांगनी चाहिए
जेना ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि सरकार ने मंत्रिमंडल में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजति विभाग का प्रभारी कैबिनेट मंत्री नहीं बनाकर संविधान का उल्लंघन किया है और राज्यपाल को नये सिरे से शपथ ग्रहण समारोह आहूत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को राज्य में अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि उन्होंने इन वर्गों के प्रभारी मंत्री की नियुक्ति नहीं की है जो असंवैधानिक है।

गौरतलब है कि संविधान के अनुच्छेद 164 के अनुसार बिहार, मध्य प्रदेश और ओडिशा में आदिवासी मामलों का प्रभारी मंत्री होगा जो इस कार्य के अलावा अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्गों के कल्याण तथा अन्य कार्य को देखेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोहली से भिड़ने से बचना चाहते हैं आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड

नयी दिल्ली : आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उनकी टीम भारतीय कप्तान विराट कोहली से बल्लेबाजी के दौरान ‘भिड़ने से बचने’ को आगे पढ़ें »

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिये टीम का ऐलान किया, बेयरस्टो और मोईन बाहर

लंदन : इंग्लैंड ने अगले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिये शनिवार को 13 आगे पढ़ें »

ऊपर