ओडिशा बना पहला लॉकडाउन बढ़ाने वाला राज्य, 30 अप्रैल तक रहेगा लागू

भुवनेश्वर : ओडिशा सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन (बंद) को इस महीने के आखिर तक राज्य में बढ़ाने का बृहस्पतिवार को फैसला किया। मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान 17 जून तक बंद रहेंगे। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा, ” हमने 30 अप्रैल तक बंद को बढ़ाने का फैसला किया है और इस संबंध में केंद्र को सिफारिश भेजी जाएगी।” पटनायक ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र से 30 अप्रैल तक रेल और उड़ान सेवा रोकने का आग्रह किया है। ओडिशा में अब तक कोरोना वायरस के 44 मामले सामने आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संक्रमण की रोकथाम के लिए 24 मार्च को 21 दिन के बंद का ऐलान किया था जो 14 अप्रैल तक चलना है।

यहां इतने मामले आए सामने
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार की सुबह जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक संक्रमण और मौत के मामले महाराष्ट्र से सामने आये जहां अब तक 1135 लोग संक्रमित हुए हैं तथा 72 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान आठ लोगों की मौत हुई और 117 लोग संक्रमित हुए हैं।तमिलनाडु में 738 लोग इससे पीड़ित हुए हैं और आठ लोगों की मौत हुई है। इसके बाद दिल्ली में सबसे अधिक 669 लोग संक्रमित हैं और नौ लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान 93 लोग संक्रमित पाये गये। तेलंगाना में अब तक 427 लोग संक्रमित हुए हैं और सात लोगों की मौत हुई है। केरल में 345 लोग संक्रमित हुए हैं और दो लोगों की मौत हुई है। राजस्थान में 381 लोग संक्रमण के शिकार हैं और अब तक तीन लोगों की मौत हुई है। सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में 361 लोग संक्रमित हैं और चार लोगों की मौत हुई है। दक्षिण भारतीय राज्य आंध, प्रदेश में 348 और कर्नाटक में 181 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: चार और पांच लोगों की मौत हुई है। कर्नाटक में पिछले 24 घंटे के दौरान एक और व्यक्ति की मौत हुई। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 158 हो गयी है और चार लोगों की मौत हुयी है। मध्य प्रदेश में 229 और गुजरात में 179 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: 13 और 16 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे के दौरान गुजरात में तीन और लोगों की मौत हुई। इसके अलावा पंजाब में आठ, पश्चिम बंगाल में पांच, हरियाणा में तीन तथा बिहार, ओडिशा और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना संक्रमण के आए अब तक के सबसे अधिक मामले

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के ​लिए लागू लॉकडाउन के 70वें दिन मंगलवार को बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण आगे पढ़ें »

आधुनिक क्रिकेट में विराट-रोहित की जोड़ी नंबर-1 : संगकारा

नयी दिल्‍ली : श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमारा संगकारा ने कहा कि क्रिकेट के हर युग में एक बेहतरीन जोड़ी देखने को मिलती है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर