ऐप बैन से चीन काफी चिंतित, कर रहे है स्थिति की समीक्षा : चीन विदेश मंत्रालय

बीजिंग : लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों के साथ संघर्ष के बाद उपजे तनाव के बीच भारत के चीन के 59 ऐप को प्रतिबंधित करने से चीन की अकड़ ढीली पड़ती नजर आ रही है और उसने इस पर चिंता जताते हुए कहा कि वह स्थिति की समीक्षा कर रहा है।

हम स्थिति पर नजर रखे हुए

गलवान संघर्ष के बाद भी ऐंठ दिखा रहे चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने मंगलवार को चिंता जताते हुए कहा कि हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। यही नहीं भारत के इस कदम के बाद चीन ने अंतरराष्ट्रीय कानून का राग भी अलापना शुरू किया है। लिजियान ने भारत के चीन के ऐप पर रोक पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘चीन काफी चिंतित है और वह स्थिति की समीक्षा कर रहा है।’ प्रवक्ता ने कहा,’हम कहना चाहते हैं कि चीन सरकार हमेशा से अपने कारोबारियों को अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय नियमों का पालन करने को कहती रही है। भारत सरकार पर चीन समेत सभी अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के कानूनी अधिकारों की रक्षा करने की जिम्मेदारी है।’ गौरतलब है कि भारत ने सोमवार टिकटॉक समेत चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंधित करने का बड़ा फैसला लिया था। इसके साथ ही गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर को इन्हें हटाने का आदेश दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईटी व जीएसटी के छापे से परेशान हैं बंगाल के व्यवसायी

चुनावी माहौल में भाजपा के लिए पड़ सकता है भारी कोलकाता : एक तो लॉकडाउन की मार ऊपर से बिजनेस का ग्राफ डाउन। इसके बाद अब आगे पढ़ें »

सुबह-सुबह पैसे का गिरना या मिलना शुभ होता है या अशुभ, ऐसे पहचानें ये संकेत

कोलकाता : जीवन में पैसे का महत्व किसी से आज के दौर में छिपा नहीं है, ऐसे में आज के दौर में व्यक्ति कठीन से आगे पढ़ें »

ऊपर