एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे की जांच जारी : केंद्रीय मंत्री

कोझिकोड (केरल) : केंद्र ने शनिवार को कहा कि करीपुर हवाईअड्डे पर हुई एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना के विभिन्न पहलुओं का पता लगाने के लिए जांच जारी है। इस हादसे में21 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर आज सुबह नयी दिल्ली से यहां पहुंचे विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरण को एअर इंडिया और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी कि हादसा कैसे हुआ। मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कालिकट हवाईअड्डे पर दुर्घटनास्थल का दौरा किया। एयर इंडिया और एएआई के अधिकारियों ने जानकारी दी कि यह हादसा कैसे हुआ। हादसे के विभिन्न पहलुओं को निर्धारित करने के लिए जांच जारी है।’’ दुबई से 190 यात्रियों एवं चालक दल के सदस्यों के साथ आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार रात भारी बारिश के बीच कोझिकोड हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान हवाईपट्टी से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा और उसके दो हिस्से हो गए थे। मुरलीधरण के साथ कोझिकोड के सांसद एम के राघवन, एअर इंडिया के सीएमडी और एयरलाइन्स एवं एएआई के अधिकारी मौजूद थे।

डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर, कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर बरामद

केरल के कोझिकोड में दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (डीएफडीआर) और कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (सीवीआर) बरामद हुए हैं। विमानन नियामक के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारी ने कहा, ‘‘विमान से बरामद हुए डीएफडीआर और सीवीआर दुर्घटना के कारणों का पता लगाने में मदद करेंगे।’’ अधिकारी के मुताबिक ये उपकरण विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो के पास हैं और इन्हें आगे की जांच के लिए दिल्ली भेजा जाएगा। दुबई से 190 लोगों के साथ आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार रात भारी बारिश के बीच कोझिकोड हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान हवाईपट्टी से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा और उसके दो टुकड़े हो गए। विमान में सवार कम से कम21 लोगों की मौत हो गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राहुल ने ठोका आईपीएल 2020 का पहला शतक, पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया

किंग्स इलेवन की आईपीएल में दूसरी सबसे बड़ी जीत दुबई : आईपीएल के 13वें सीजन के 6वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आगे पढ़ें »

अंकिता रैना फ्रेंच ओपन क्वालीफायर से बाहर

पेरिस : भारत की अंकिता रैना गुरुवार को यहां दूसरे दौर में जापान की कुरुमी नारा के खिलाफ सीधे सेटों में हार के साथ फ्रेंच आगे पढ़ें »

ऊपर