एयरस्ट्राइक पर बोले वायुसेना प्रमुख-हमारा काम लक्ष्य साधना है, शव गिनना हमारा काम नहीं

नई दिल्‍ली: पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में पाकिस्तान में घुसकर की गई एयरस्ट्राइक पर वायुसेना की ओर से बड़ा बयान आया है। सोमवार को वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने संवाददाता सम्मेलन की और कहा कि वायुसेना का काम है कि हमें जो भी टारगेट मिलता है हम सिर्फ उसे ही तबाह करते हैं।
क्यों हुआ ‌था मिग-21 का इस्तेमाल
बालाकोट हमले में हमारा टारगेट आतंकी ठिकानों को तबाह करना था। हम ये नहीं गिनते की वहां कितना नुकसान हुआ है। इस दौरान उन्‍होंने साफ तौर पर कहा हमारा काम हमारा काम उनके शवों की गिनती करना नहीं है। यह काम सरकार का है। पाकिस्तान के एफ 16 लड़ाकू विमान का मुकाबला करने के लिए इस्तेमाल किया गया मिग 21 आधुनिक हथियार प्रणाली वाला उन्नत विमान था। यह एक कामगार विमान है, जिसे अपग्रेड कर दिया गया है। इस विमान के पास बेहतर रडार है।
बम जंगलों में गिरता तो पाक प्रतिक्रिया क्यों देता
वायुसेना प्रमुख ने सोमवार को इस एयर स्‍ट्राइक पर सवाल उठाने वालों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अगर हम कोई लक्ष्‍य साधते हैं, तो हम उसे तबाह कर देते हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान इस एयर स्‍ट्राइक पर प्रतिक्रिया क्‍यों देते। अगर हम लोगों ने जंगलों पर बम गिराये होते तो इमरान खान प्रतिक्रिया क्‍यों देते। इसी दौरान वायुसेना प्रमुख धनोआ ने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान को सितंबर तक भारत के शस्त्र भंडार में आ जाना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बैंकिंग, ऑटो स्टॉक्स के दम पर मार्केट्स में तेजी जारी

नई दिल्ली : आज बेंचमार्क सूचकांक लगातार दूसरे दिन मजबूती के साथ आगे बढ़े, जिसमें निफ्टी 9,500 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, सेंसेक्स 595.37 आगे पढ़ें »

बंगाल में हुई कोरोना संक्रमण की बारिश, एक दिन में आये अब तक के सबसे अधिक मामले

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के 65वें दिन गुुरुवार को बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण आगे पढ़ें »

ऊपर