एमएसएमई को राहत के लिए 1 लाख करोड़ रुपये फंड दे सकती है सरकार : गडकरी

gadkari

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये एसोचैम के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत में जानकारी दी है कि एमएसएमई के बकाया भुगतान को चुकाने के लिए सरकार 1 लाख करोड़ रुपये का फंड देगी। फंड के लिए योजना तैयार कर ली गई है और जल्द ही इसे वित्त मंत्रालय के समक्ष रखा जायेगा।

गडकरी ने कहा कि हमने 1 लाख करोड़ रुपये का फंड स्थापित करने का फैसला किया है, इस फंड का बीमा प्रीमियम का भुगतान के लिए किया जायेगा। यह कोष काफी हद तक एमएसएमई क्षेत्र को राहत प्रदान करेगा। यह फंड एक मोबाइल फंड होगा जो बाजार में तरलता बढ़ाने में मदद करेगा। गडकरी ने दूसरे देशों की कंपनियों से निवेश के आंकड़ों को संकलित करने और उन्हें भारत में कारोबार स्थापित करने के लिए आमंत्रित करने का सुझाव भी दिया।

गडकरी ने कहा कि वह एमएसएमई की समस्याओं से राहत नकदी के मुद्दे को कम करने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ जीएसटी और आयकर रिफंड में तेजी लाने के मुद्दे को भी उठाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर