एनडीए संसदीय दल की बैठक शनिवार को, भाजपा ने विजयी सांसदों को दिल्ली बुलाया

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में एनडीए की शानदार जीत के बाद अब सरकार गठित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस सिलसिले में शनिवार शाम 5 बजे एनडीए संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है। इसमें गठबंधन के सभी नवनिर्वाचित सांसद शामिल होंगे। जिसमें औपचारिक रूप से निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नेता चुना जा सकता है। हालांकि यह औपचारिकता मात्र है क्योंकि नतीजे आने से पहले ही एनडीए के घटक दल प्रधानमंत्री के नेतृत्व पर भरोसा जता चुके हैं। बता दें कि शनिवार को ही भाजपा संसदीय दल की भी बैठक होनी है।

बंगाल के सांसदों को मंत्रालय में जगह! 

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस बार पश्चिम बंगाल के चार सांसदों को मंत्रालय में जगह दी जा सकती है। इस बात को लेकर राज्य के भाजपा नेता भी आश्वस्त दिख रहे हैं। बता दें कि 2021 में बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसके ऊपर भाजपा अब अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है। यही कारण है कि फिलहाल बीजेपी के सभी सांसदों को शनिवार को दिल्ली बुलाया गया है।

बैठक में पारित प्रस्ताव में क्या?

शुक्रवार को भाजपा ने अपने बोर्ड की बैठक में पारित प्रस्ताव के बारे में जानकारी दी। पार्टी के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में बताया गया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगामी 5 वर्षों में भारत को यशस्वी बनाते हुए नए भारत के निर्माण के लिए एनडीए कृतसंकल्पित होकर कार्य करेगा। एक अन्य ट्वीट में कहा गया, ‘पिछले कार्यकाल में पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार की गरीब कल्याणकारी नीति, राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति स्पष्ट दृष्टिकोण, सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र के साथ भारत की वैश्विक साख बढ़ाने के लिए यह जनता का सकारात्मक वोट है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर