एनटीए कमेटी करेगी नीट और जेईई परीक्षाओं के आयोजन की स्थिति की समीक्षा : निशंक

नयी दिल्ली : एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक वीडियो संदेश में कहा कि नीट और जेईई परीक्षाओं की स्थिति की समीक्षा एनटीए की कमेटी करेगी । एनटीए को पहले ही इसे लेकर निर्देश दिया जा चुका है । कमेटी कल तक मंत्रालय को अपनी अनुशंसा देगी ।
परीक्षाओं को स्थगित किया जाए
निशंक ने कहा कि नीट और जेईई की परीक्षा में बैठने वाले सभी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों का निवेदन है कि वर्तमान की परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुई इन परीक्षाओं को स्थगित किया जाए । ऐसे में मंत्रालय की तरफ से पहले ही एनटीए को कमेटी बनाकर इस पर विचार करने के लिए कहा जा चुका है ।
अनुशंसा के बाद उठाये जाएंगे ठोस कदम
एनटीए कमेटी बनाकर नीट और जेईई परीक्षाओं के आयोजन की स्थिति पर विचार कर एवं सभी परिस्थितियों का आंकलन कर कल तक अपनी अनुशंसा देगी। एनटीए की अनुशंसा के बाद नीट और जेईई परीक्षाओं को लेकर ठोस निर्णय लिया जा सकेगा।
26 जुलाई को होनी है परीक्षा
देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए विद्यार्थियों और अभिभावकों की तरफ से नीट और जेईई परीक्षाओं को टालने की मांग की जा रही है । इसे लेकर विद्यार्थियों ने सोशल मीडिया पर मुहिम भी चला रखी है। नीट की परीक्षा 26 जुलाई को होनी है । परीक्षा में लगभग 16 लाख छात्र बैठेंगे । जबकि जेईई मेन की परीक्षा 18 से 23 जुलाई के बीच आयोजित की जानी है ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेंगलुरू में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हिंसा, पुलिस की गोलीबारी में 3 मरे

बेंगलुरू : कांग्रेस विधायक के एक कथित रिश्तेदार नवीन द्वारा सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट साझा किये जाने के बाद हुई हिंसा पर काबू आगे पढ़ें »

पहली बार तीन भारतीय गोल्फर एलपीजीए प्रतियोगिता में लेंगी हिस्सा 

नॉर्थ बेरविक (स्कॉटलैंड) : भारत की तीन महिला गोल्फर अदिति अशोक, दीक्षा डागर और त्वेसा मलिक गुरुवार से शुरू हो रहे लेडीज स्कॉटिश ओपन गोल्फ आगे पढ़ें »

ऊपर