एनजीटी ने लिया ‘प्लास्टिक की नदी’ वीडियो पर संज्ञान

नयी दिल्ली : हिमाचल प्रदेश में अश्वनी खड्ड नदी में कथित रूप से प्लास्टिक का कचरा बहते दिखाने वाले वीडियो पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने प्रदेश के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को तथ्यों का सत्यापन कर एक सप्ताह के अंदर विस्तृत रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया।
एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाले पीठ ने अपनी रजिस्ट्री को इसे नियमित मामले के रूप में दर्ज करने का निर्देश दिया। एनजीटी के विशेषज्ञ सदस्य डॉक्टर एस. एस. गरबयाल को हिमाचल प्रदेश के पूर्व प्रधान मुख्य वन संरक्षक पंकज खुल्लर से वीडियो प्राप्त हुई। ‘प्लास्टिक की नदी’ वाला 1.2 मिनट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें बताया गया कि यह सोलन जिले के सेरी के पास अश्वनी खड्ड नदी है। इसमें दिखाया गया कि पिछले साल तक शिमला शहर को पेयजल की आपूर्ति करने वाली अश्वनी खड्ड नदी ‘प्लास्टिक की नदी’ में तब्दील हो गयी और नदी में भारी मात्रा में प्लास्टिक का कचरा बहते दिखा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बजट : पूर्व वित्त सचिव एस सी गर्ग ने इनकम टैक्स को लेकर सरकार को दिए ये सुझाव

नई दिल्ली : बजट पूर्व अपने सुझाव में पूर्व वित्त सचिव एस सी गर्ग ने कहा है कि इनकम टैक्स को सरल बनाया जाए। गर्ग आगे पढ़ें »

modi

परीक्षा पे चर्चा : पीएम मोदी ने छात्रों को विफलता से निपटने का दिया गुरूमंत्र

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने छात्रों को कहा आगे पढ़ें »

ऊपर