एक ओर दमदार चौकीदार, दूसरी ओर दागदारों की भरमार : मोदी

सपा, रालोद और बसपा के गठबंधन को ‘शराब’ बताया।। कांग्रेस पर भी साधा निशाना, कहा-देश से गरीबी तभी मिट सकती है, जब कांग्रेस खत्म हो जाय।।
रुद्रपुर/मेरठ : उत्तराखंड के रुद्रपुर में एक रैली को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि वे चौकीदार हैं। वे हिसाब देंगे और दूसरों से हिसाब लेंगे भी। मोदी ने नैनीताल, ऊधमसिंह नगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अजय भट्ट के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि हमारे देश के सैनिकों को जिस प्रकार से अपमानित किया जा रहा है, उन्हें नीचा दिखाने का प्रयास हो रहा है और उनके खिलाफ अपशब्द बोलने की हिम्मत की जा रही है, वह अक्षम्य है। उत्तराखंड वीरों की व बलिदानियों की भूमि है। ऐसी भूमि पर देश के चौकीदार को आशीर्वाद देने के लिए इतने सारे चौकीदार एक साथ निकल पड़े हैं।
कांग्रेस को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि वे अपने कार्यकाल में नाकाम क्यों रहे। आज फैसले लेने वाली सरकार है तो दूसरी ओर फैसले टालने वालों का इतिहास है। उस ओर वंशवाद की बहार है। एक ओर दमदार चौकीदार है तो उस ओर दागदारों की भरमार है। इस चौकीदार की सरकार के पहले महामिलावटी लोगों की सरकार थी तो देश भर में बम धमाके होते थे। आतंकियों की भी जाति देखी जाती थी। उनका धर्म जाना जाता था, तब कार्रवाई होती थी। आज देश में तो संकल्प सिद्ध करने वाली सरकार, सर्जिकल स्ट्राइक वाली सरकार है। ‘वन रैंक वन पेंशन’ की मांग पूरी करने वाली सरकार यही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की चुनाव प्रचार मुहिम शुरू करते हुए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी में समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल और बहुजन समाज पार्टी के चुनावी गठबंधन को ‘शराब’ बताया है। मोदी ने चुनावी जनसभा में कहा कि सपा का ‘स’, रालोद का ‘रा’ और बसपा का ‘ब’ मतलब शराब। यह शराब आपको बर्बाद कर देगी। आप जानते ही हैं कि शराब स्वास्थ्य समाज और देश के लिये कितनी खराब है। इसलिये इस गठबंधन से सावधान रहें। कांग्रेस को लक्ष्य कर कहा कि देश से गरीबी तभी मिट सकती है, जब कांग्रेस खत्म हो जाये। कांग्रेस ने हमेशा किसानों को छला है और केंद्र में उसने चौधरी चरण सिंह सरकार से भी समर्थन वापस ले लिया था। जब मैं छोटा था तो इंदिरा जी के दिये गरीबी हटाओ नारे को सुना था लेकिन कांग्रेस ने गरीबों को धोखा दिया।मोदी ने कहा कि देश पहली बार ऐसी निर्णायक सरकार देख रहा है, जो अपने संकल्प को सिद्ध करना जानती है। हमारी सेना ने 26 फरवरी को जो एयर स्ट्राइक की थी, अगर उसमें कोई चूक होती तो ये लोग मेरा इस्तीफा मांगते, पुतला जलाते। मैं 130 करोड़ देशवासियों से पूछना चाहता हूं कि हमें सबूत चाहिए या सपूत चाहिए। जो सबूत मांगते हैं वो सपूत को ललकारते हैं। मोदी ने कहा कि 2019 के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत मेरठ से करने की एक खास वजह है। इसी मेरठ से 1857 में स्वतंत्रता के आंदोलन का पहला बिगुला फूंका गया था। प्रदेश के सपा-बसपा गठबंधन पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि बहन जी (मायावती) ने जिस पार्टी के नेताओं को जेल भेजने के लिए जीवन के दो दशक लगा दिये, अब उन्होंने उसी पार्टी के लोगों से हाथ मिला लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नियंत्रण रेखा पर सेना के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी हुए ढेर

जम्मू :  जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे हुए क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे आगे पढ़ें »

बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर हुआ और महंगा

नयी दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय बाजार में रसोई गैस के दाम बढ़ने के कारण देश में बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर आज से महँगा हो आगे पढ़ें »

ऊपर