एएमयू कुलपति ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात, कहा- बिना किसी मतलब के इस मुद्दे को बनाया गया विवाद

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जिन्ना की तस्वीर को लेकर यहां जारी विवाद के बीच एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर ने बुधवार को ‌दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है। खबरों के मुताबिक मंसूर ने इसे बेकार का मामला बताया है।
उन्होंने कहा कि जिन्ना की तस्वीर एएमयू में 1938 से है, इस तरह की तस्वीरें बॉम्बे हाइकोर्ट, साबरमती आश्रम के साथ-साथ और भी कई जगहों पर हैं। यह बिना मतलब का मुद्दा है।
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगाए जाने को लेकर विवाद हो गया था। इस विवाद के बाद यूनिवर्सिटी में तोड़फोड़, आगजनी और बवाल हुआ था।
एएमयू की छवि बिगाड़ने की कोशिश
एएमयू में जिन्ना की तस्वीर को हटाने को लेकर छिड़े विवाद के बीच यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर का कहना है कि कुछ ताकतें यूनिवर्सिटी की छवि बिगाड़ने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि साल 1938 से एएमयू में जिन्ना की तस्वीरें ऐसे ही लगी हैं, जिनको लेकर आज तक किसी को कोई चिंता नहीं थी।
परीक्षाएं टली, अब 7 की जगह 12 मई से होगी शुरू
एएमयू में पाकिस्तानी संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद की वजह से यूनिवर्सिटी प्रशासन ने होने वाली वार्षिक परीक्षा 12 मई तक के लिए टाल दी है। आपको बता दें कि जो परीक्षाएं 7 मई से होने वाली थी, वो अब 12 मई से होंगी।
अखिलेश ने किया योगी सरकार पर वार
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी विवाद को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि शिक्षा का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। इससे युवाओं का भविष्य खराब होता है। हम एक बार नहीं सौ बार कहेंगे कि शिक्षा का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। क्योंकि यह युवाओं के करियर का सवाल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बजट : पूर्व वित्त सचिव एस सी गर्ग ने इनकम टैक्स को लेकर सरकार को दिए ये सुझाव

नई दिल्ली : बजट पूर्व अपने सुझाव में पूर्व वित्त सचिव एस सी गर्ग ने कहा है कि इनकम टैक्स को सरल बनाया जाए। गर्ग आगे पढ़ें »

modi

परीक्षा पे चर्चा : पीएम मोदी ने छात्रों को विफलता से निपटने का दिया गुरूमंत्र

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने छात्रों को कहा आगे पढ़ें »

ऊपर