एअर इंडिया सिर्फ वंदे भारत मिशन उड़ानों की सीट बुकिंग की अनुमति दे रही : ट्रैवेल एजेंट संघ

नयी दिल्ली : ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (टीएएआई) का आरोप है कि एअर इंडिया ट्रैवल एजेंटो को सिर्फ वंदे भारत मिशन की चुनिंदा उड़ानों के लिए ही सीट बुक करने की अनुमति दे रही है। बाकी अन्य उड़ानों की बुकिंग के लिए कंपनी ने उन्हें ‘ब्लॉक’ किया हुआ है। इस बारे में बात करने पर एअर इंडिया ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उसे यात्रियों की ओर से एजेंट और उनसे जुड़े छोटे एजेंटों द्वारा टिकट बुक करने पर अत्याधिक शुल्क वसूले जाने की शिकायतें मिली थी। विशेषकर उन मार्गों के टिकट पर जिनकी मांग ज्यादा है। ऐसे में कंपनी ‘टिकट वितरण तक पहुंच को प्रतिबंधित’ किया है। टीएएआई ने बृहस्पतिवार देर रात एक बयान में एअर इंडिया पर ‘एकाधिकारिक’ रवैया अपनाने का आरोप लगाया था।
अनुचित और भेदभावपूर्ण
बयान के मुताबिक, ‘ कई अनुरोधों के बाद एजेंटों को वैश्विक वितरण प्रणाली (जीडीएस) पर हवाई यात्रा टिकट बुक करने अनुमति दी गयी, लेकिन अब इस पर फिर रोक लगा दी है, सिर्फ चुनिंदा मार्गों के ही टिकट बुक करने की अनुमति दी जा रही है। यह पूरी तरह अनुचित और भेदभावपूर्ण है।’ टीएएआई 2,500 से अधिक ट्रैवेल एजेंट कंपनियों और उनके सदस्यों का प्रतिनिधित्व करती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पृथ्वी सॉव का शानदार अर्धशतक, दिल्‍ली ने चेन्‍नई को 44 रन से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स पर दिल्ली कैपिटल्स की 7वीं जीत, सीजन में चेन्नई की लगातार दूसरी हार दुबई : तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्स को दिल्ली आगे पढ़ें »

हैदराबाद के खिलाफ जीत का खाता खोलने उतरेगी केकेआर

अबुधाबी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक की योजनाओं की आलोचना हुई जो शनिवार आगे पढ़ें »

ऊपर