ऋषि कपूर को छोटा भाई मानते थे अमिताभ

मुंबई : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर को अपना छोटा भाई मानते थे और उनके निधान से वह ‘टूट’ गए हैं। ऋषि कपूर की निधन से पूरा बॉलीवुड सन्न है। उनकी निधन की सूचना पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने साथी अभिनेता ऋषि कपूर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। अमिताभ ने अपने ट्वीट में भावुकता भरे शब्दों में लिखा, ‘वो गया। ऋषि कपूर गये। अभी उनका निधन हुआ। मैं टूट गया हूं।’ ऋषि कपूर के जाने पर अमिताभ के इस दुख को इस तरह भी समझा जा सकता है कि दोनों का रिश्ता काफी पुराना था और दोनों ने ही साथ में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। वर्ष 1976 में प्रदर्शित फिल्म कभी कभी में सबसे पहले ऋषि कपूर ने अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था। यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में ऋषि कपूर का रोल काफी छोटा था लेकिन इसे काफी पसंद किया गया। इसके बाद वर्ष 1977 में प्रदर्शित मनमोहन देसाई की सुपरहिट फिल्म ‘अमर अकबर ऐंथनी’ में ऋषि कपूर ने अमिताभ के छोटे भाई अकबर इलाहबादी का किरदार निभाया था जिसे काफी पसंद किया गया था। इसके बाद ऋषि और अमिताभ ने वर्ष 1981 में प्रदर्शित फिल्म ‘नसीब’ वर्ष 1983 में फिल्म ‘कुली’ और वर्ष 1991 में फिल्म ‘अजूबा’ में काम किया था। ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन ने लगभग 27 साल बाद एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर साथ वापसी की। यह फिल्म थी ‘102 नॉट आउट’। फिल्म में अमिताभ और ऋषि कपूर दोनों ही बूढ़े लोगों के किरदार में थे और ऋषि पहली बार अमिताभ बच्चन के बेटे की भूमिका में दिखाई दिए। फिल्म में अमिताभ और ऋषि की जुगलबंदी को काफी पसंद किया गया और क्रिटिक्स की काफी सराहना मिली।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर