उरी में सेना के बम निरोधक दस्ते ने मोर्टार के दो गोले किए निष्क्रिय

बारामूला : जम्मू- कश्मीर में बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सेना के बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) ने दो शक्तिशाली मोर्टार के गोलों को निष्क्रिय कर दिया। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हाल ही में उरी के सोफी मोहल्ला और दहन नम्बला में संघर्ष विराम के उल्लंघन के दौरान पाकिस्तानी सेना ने दो मोर्टार के गोले दागे लेकिन गनीमत रही कि गोले फटे नहीं।

मोर्टर के गोलों के फटने से पहले निष्क्रिय

सेना के बम निरोधक दस्ते ने गोलों के फटने से पहले ही उन्हें सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया। उन्होंने बताया कि सेना के बीडीएस ने दोनों इलाकों में पहुंचकर मोर्टर के गोलों के फटने से पहले निष्क्रिय कर दिया। अगर उन्हें समय पर निष्क्रिय नहीं किया जाता तो गोले के फटने से जान-माल की भारी क्षति हो सकती थी। इस दौरान हाल में उरी सेक्टर में नागरिक इलाकों को निशाना बनाकर पाकिस्तानी गोलबारी में एक महिला की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए। इसके अलावा कई घरों को नुकसान पहुंचा है। इसके बाद सीमा के अलग-अलग इलाकों से 50 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोहली से भिड़ने से बचना चाहते हैं आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड

नयी दिल्ली : आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उनकी टीम भारतीय कप्तान विराट कोहली से बल्लेबाजी के दौरान ‘भिड़ने से बचने’ को आगे पढ़ें »

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिये टीम का ऐलान किया, बेयरस्टो और मोईन बाहर

लंदन : इंग्लैंड ने अगले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिये शनिवार को 13 आगे पढ़ें »

ऊपर