उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने तिलक, आजाद को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

नयी दिल्ली : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के दो महान सेनानियों बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को आज उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। तिलक का जन्म 1856 में हुआ था, जबकि आजाद का जन्म 1906 में हुआ था। नायडू ने ट्वीट कर कहा, ‘राष्ट्र के समक्ष ऐसे उदात्त आदर्शों के प्रणेता लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर आदर्श पुरुष के यश और उनकी पुण्य स्मृति को सादर प्रणाम करता हूं।’ उन्होंने एक और ट्वीट में कहा, ‘अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की जन्म जयंती के अवसर पर विलक्षण युवा नायक की स्मृति को सादर नमन करता हूं।’ उपराष्ट्रपति ने कहा, ‘किसी भी आंदोलन की सफलता के लिए आवश्यक है कि वह युवा आकांक्षाओं और अपेक्षाओं को प्रतिबिंबित करे। चंद्रशेखर आज़ाद जैसे राष्ट्रवादी नायकों ने आज़ादी के आंदोलन को युवाओं की आकांक्षाओं से जोड़ा और युवाओं के लिए आदर्श स्थापित किया। युवा क्रांतिकारी को मेरी श्रद्धांजलि।’ प्रधानमंत्री ने ट्वीट में कहा, ‘भारत मां के दो वीर सपूत लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर