उत्तर प्रदेश में चीनी मिल घोटाले की जांच होगी शुरू, सीबीआई मायावती पर कस सकती है शिकंजा

लखनऊः उत्तर प्रदेश में 21 सरकारी शुगर मिल को बेचे जाने के मामले में जांच शुरू हो गई है। इस मामले को लेकर गंभीर हुई उत्तर प्रदेश की सरकार ने इसकी जांच करने की जिम्मेदारी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई को सौंप दी है। सरकार ने अधिसूचना जारी की है। इसमें राज्य सरकार का आरोप है कि एक जाली फर्म थी, जिसने इन सभी मिलों को खरीदा। खबरों के अनुसार उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर इन शुगर मिल्स को बाजार दर से कम कीमत पर बेचने का आरोप था।
सीबीआई को मिली अधिसूचना
योगी सरकार ने सीबीआई से 2010-11 के बीच 21 शुगर मिल बेचे जाने की प्रक्रिया की जांच करने को कहा है। सीबीआई को राज्य सरकार की ओर से अधिसूचना मिल गई है। आरोपों में कहा गया है कि मायावती सरकार ने 21 मिलों को, जिनमें से 10 चल रही थी, बाजार भाव से बेहद कम दर पर बेच दिया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने सीबीआई को इस मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी भी दी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

iran

जोकर है ट्रंप, ईरान के लोगों को धोखा देगा : खामनेई

तेहरान : ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने 2012 के बाद पहली बार शुक्रवार की नमाज को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अमेरिका आगे पढ़ें »

sai

राकांपा नेता बोले- पथरी को साईबाबा का जन्मस्थान बताने के पर्याप्त सबूत

औरंगाबाद : महाराष्ट्र के शिर्डी में साईं बाबा के जन्म स्थान को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक दुर्रानी अब्दुल्ला आगे पढ़ें »

ऊपर