रिया ने ईडी से कहा- न्यायालय में याचिका पर सुनवाई होने तक बयान दर्ज न करें

मुंबई : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती शुक्रवार को प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं। ईडी ने धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती को आज बुलाया था। रिया ने इस मामले की उच्चतम न्यायालय में सुनवाई तक ईडी से उनके खिलाफ सुनवाई को स्थगित करने का अनुरोध किया था लेकिन जांच एजेंसी ने उनकी अपील खारिज कर दी। रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने बताया था कि उनकी मुवक्किल ने ईडी से सुनवाई स्थगित करने का अनुरोध किया है। केंद्रीय एजेंसी सुशांत के परिवार की तरफ से दी शिकायत पर रिया और उसके परिवार के लोगों के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। ईडी ने इससे पहले चार अगस्त को रिया के चार्टर्ड एकाउटेंट रितेश शाह से पूछताछ की थी। जांच एजेंसी ने तीन अगस्त को चार्टर्ड एकाउंटेट संदीप श्रीधर से जवाब-तलब किया था।

रिया ने ईडी से कहा- न्यायालय में याचिका पर सुनवाई होने तक बयान दर्ज न करें

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय से अनुरोध किया है कि उच्चतम न्यायालय में उनकी याचिका की सुनवाई होने तक धनशोधन मामले में उसका बयान दर्ज नहीं किया जाए। प्रवर्तन निदेशालय ने चक्रवर्ती के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया है। चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि अभिनेत्री न्यायालय में उनकी याचिका की सुनवाई होने तक ईडी के सामने पेश नहीं होंगी। ईडी ने रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार को तलब किया था। चक्रवर्ती ने न्यायालय में याचिका दायर करके बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले को स्थानांतरित कर मुंबई पुलिस को सौंपे जाने का अनुरोध किया था। राजपूत के पिता के के सिंह ने चक्रवर्ती और उनके कुछ रिश्तेदारों के खिलाफ पटना पुलिस में 25 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी और उन पर धोखाधड़ी करने एवं अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। सिंह ने राजपूत (34) के बैंक खातों में वित्तीय अनियमितताओं का भी आरोप लगाया था। राजपूत का शव 14 जुलाई को उपनगर बांद्रा स्थित उनके आवास में पंखे से लटका मिला था। इस शिकायत के आधार पर पटना पुलिस ने चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। ईडी ने 31 जुलाई को चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया था और अभिनेत्री को एजेंसी के मुंबई कार्यालय में शुक्रवार को पेश होने का निर्देश दिया था। मानशिंदे ने कहा कि अभिनेत्री शुक्रवार को ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगी। उन्होंने बताया कि चक्रवर्ती ने न्यायालय में उनकी याचिका की सुनवाई तक उनका बयान दर्ज नहीं किए जाने का अनुरोध किया है। मानशिंदे ने कहा कि ईडी ने उनके अनुरोध का अभी कोई उत्तर नहीं दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय नौसेना का सर्वप्रथम विमानवाहक पोत ‘विराट’ लेगा अंतिम सांस

मुंबई: भारतीय नौसेना का विनिवेशित विमानवाहक पोत 'विराट' शनिवार को नौसेना डॉकयार्ड से अपनी अंतिम यात्रा शुरू करेगा और गुजरात के भावनगर जिले के अलंग आगे पढ़ें »

लंदन में पाकिस्तानी उच्चायोग को नवाज शरीफ का अरेस्ट वारंट थमाया गया

लंदन: पाकिस्तान सरकार ने अपने लंदन स्थित उच्चायोग को नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी का अरेस्ट वारंट भेजा है। शरीफ को अल अजीजिया स्टील मिल्स आगे पढ़ें »

ऊपर