ईडन गार्डन को जरुरत पड़ी तो देंगे क्वारंटाइन के लिए : गांगुली

कोलकाता : कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा है कि अगर जरुरत पड़ती है तो वह पश्चिम बंगाल सरकार को ईडन गार्डन क्वारंटाइन का इस्तेमाल करने के लिए दे सकते हैं। कोरोना वायरस के देशभर में अब तक 500 से भी ज्यादा मामले सामने आए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण प्रधानमंत्री नरेंद, मोदी ने मंगलवार को देशभर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी। पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान गांगुली ने कहा, ‘अगर सरकार हमसे कहेगी तो हम जरुर ईडन गार्डन को इस्तेमाल करने के लिए देंगे। इस घड़ी में हमसे जो बन सकेगा वो हम करेंगे, इससे हमें कोई दिक्कत नहीं है।’ इससे पहले पड्डुचेरी क्रिकेट संघ ने भी तुटीपेट कैंपस को कोरोना वायरस के मरीजों को क्वारंटाइन में रखने के लिए देने का प्रस्ताव दिया था।

रद्द हो सकता है आईपीएल

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि गंभीर स्थिति को देखते हुए उनके पास इस मामले पर कहने के लिए कुछ नहीं है। गांगुली ने कहा, ‘मैं फिलहाल कुछ नहीं कह सकता। हम उसी स्थान पर हैं जहां हम इसे निलंबित करने वाले फैसला लेते समय थे। पिछले 10 दिनों में कुछ भी नहीं बदला है। ऐसे में मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है। यथास्थिति बनी हुई है।’

बड़ी जिम्मेदारी के साथ काम करने की जरूरत

किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक नेस वाडिया इस मुद्दे पर अधिक स्पष्ट दिखे। वाडिया ने कहा कि ‘बीसीसीआई को वास्तव में आईपीएल को अब स्थगित करने पर विचार करना चाहिए। एक प्रमुख खेल आयोजन के तौर पर हमें बड़ी जिम्मेदारी के साथ काम करने की जरूरत है।’ उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, ‘ मई तक स्थिति में अगर सुधार होता है और मुझे आशा है कि ऐसा होगा तो भी हमारे पास कितना समय रहेगा। क्या तब विदेशी खिलाड़ियों को देश में प्रवेश करने की अनुमति होगी?’

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना वायरस से बुजुर्गों के बचाव के लिये स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किये परामर्श

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण से बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा परामर्श जारी किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आगे पढ़ें »

बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने पीएम केयर्स फंड में दिये एक करोड़ रुपए दान

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई में पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ रुपए डोनेशन दिया है। कोरोना आगे पढ़ें »

ऊपर