इस राज्य में बिजली बिल किस्तों में जमा कर सकेंगे लोग

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण की मार के बीच आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बिजली के बिल को किस्तों में जमा करने की सुविधा दे दी है । बिजली सेवा देने वाली महाराष्ट्र इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटर कमीशन (एमईआरसी) ने पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियों को ग्राहकों को बिजली बिल का भुगतान तीन किस्तों में विकल्प देने का निर्देश दिया है । मार्च से मई की अवधि के लिए जहां भी बिल औसत से दोगुना से अधिक है, उनको किस्तों में भुगतान कर सकेंगे । देश जब लॉकडाउन से अनलॉक ओर बढ़ा तो देश क राजधानी मुंबई में बिजली कंपनियों ने लोगों जोरदार झटका दिया । तीन महीने से बिजली का बिल नहीं भेजने वाली कंपनियों ने जून महीने में ज्यादा बिल भेज दिए । यहां तक कि जिन लोगों ने लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन बिजली का बिल जमा किया था । उन्हें भी बिजली कंपनियों ने 3 महीने का बिल थमा दिया था ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर