इमरान को नहीं मोदी को अपना दोस्त मानते हैं ट्रंपः पाक के पूर्व राजदूत

modi Trump

नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना दोस्त मानते हैं। पाकिस्तान के एक पूर्व शीर्ष राजनयिक ने कहा कि ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में ऐसा बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शामिल होने का अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का फैसला दर्शाता है कि ट्रम्प मोदी को अपना मित्र और सहयोगी मानते हैं।
अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी ने कहा, ”राष्ट्रपति ट्रम्प यह स्पष्ट संकेत दे रहे हैं कि भले ही उन्होंने (पाकिस्तान के) प्रधानमंत्री इमरान खान की मेजबानी की हो, लेकिन वह अपना मित्र और सहयोगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मानते हैं।

मोदी के कार्यक्रम में 50 हजार लेंगे हिस्सा
रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान पर कई लोकप्रिय पुस्तकें लिखने वाले हक्कानी (63) इस समय थिंक टैंक हडसन इंस्टीट्यूट के दक्षिण एवं मध्य एशिया विभाग के निदेशक हैं। व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि ट्रम्प ह्यूस्टन में 22 सितंबर को आयोजित होने वाले ‘हाउडी मोदी कार्यक्रम में मोदी के साथ शामिल होंगे जिसमें 50,000 भारतीय अमेरिकी भाग ले रहे हैं। इस घोषणा के एक दिन बाद हक्कानी ने कहा, ”यह उन लोगों को निश्चित ही निराश करेगा जिनका सोचना था कि खान की वाशिंगटन की हालिया यात्रा अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों में एक बड़ी प्रगति को दर्शाती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर