इनामी नक्सली ने किया समर्पण, पांच लाख ‌मिला चेक

लातेहारः पांच लाख का इनामी बदमाश वीरेंद्र उर्फ शंकर यादव (32) ने गुरुवार को सीआरपीएफ के 214 बटा‌लियन कैंप में समर्पण कर दिया। संगठन जोनल कमेटी के सदस्य वीरेंद्र पल्हैया गांव का रहने वाला है।
ऑपरेशन नई दिशा के तहत किया आत्मसमर्पण
झारखंड सरकार के ‘ऑपरेशन नई दिशा’ के तहत वीरेंद्र ने आत्मसमर्पण किया है। इस दौरान कैंप में डाल्टनगंज पलामू एरिया के पुलिस उप महानिरीक्षक विपुल शुक्ला, सीआरपीएफ उप महानिरीक्षक जयंत पॉल मौजूद थे।
नक्सली पर दर्ज हैं 30 मामले
नक्सली वीरेंद्र पर अलग-अलग थानों में आर्म्स और सीएलए एक्ट जैसे 30 मामले दर्ज हैं। बता दें कि ऑपरेशन नई दिशा नक्सलियों को मुख्य धारा में लौटाने के लिए लाया गया है। इसका उद्देश्य है कि नक्सली जंगलों की खाक छानने के बजाए समाज की मुख्यधारा में शामिल होकर जिंदगी की नई शुरुआत कर सके।
फास्ट ट्रैक कोर्ट से आपराधिक मामला खत्म करने की अपील
सरेंडर के समय वीरेंद्र को पांच लाख रुपए का चेक दिया गया। अब वीरेंद्र के खिलाफ दर्ज सभी आपराधिक मामलों को खत्म करने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट से अनुशंसा की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

kejri

केजरीवाल पहुंचे घटनास्‍थल पर, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख मुआवजे का ऐलान किया

नई दिल्ली : दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में लगी भीषण आग में 43 लोगों की मौत हो गई है। वहीं घटनास्‍थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

fire

दिल्ली के रिहाइशी इलाके की फैक्ट्री में आग, 43 की मौत

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से 43 श्रमिकों की मौत आगे पढ़ें »

ऊपर