इनामी नक्सली ने किया समर्पण, पांच लाख ‌मिला चेक

लातेहारः पांच लाख का इनामी बदमाश वीरेंद्र उर्फ शंकर यादव (32) ने गुरुवार को सीआरपीएफ के 214 बटा‌लियन कैंप में समर्पण कर दिया। संगठन जोनल कमेटी के सदस्य वीरेंद्र पल्हैया गांव का रहने वाला है।
ऑपरेशन नई दिशा के तहत किया आत्मसमर्पण
झारखंड सरकार के ‘ऑपरेशन नई दिशा’ के तहत वीरेंद्र ने आत्मसमर्पण किया है। इस दौरान कैंप में डाल्टनगंज पलामू एरिया के पुलिस उप महानिरीक्षक विपुल शुक्ला, सीआरपीएफ उप महानिरीक्षक जयंत पॉल मौजूद थे।
नक्सली पर दर्ज हैं 30 मामले
नक्सली वीरेंद्र पर अलग-अलग थानों में आर्म्स और सीएलए एक्ट जैसे 30 मामले दर्ज हैं। बता दें कि ऑपरेशन नई दिशा नक्सलियों को मुख्य धारा में लौटाने के लिए लाया गया है। इसका उद्देश्य है कि नक्सली जंगलों की खाक छानने के बजाए समाज की मुख्यधारा में शामिल होकर जिंदगी की नई शुरुआत कर सके।
फास्ट ट्रैक कोर्ट से आपराधिक मामला खत्म करने की अपील
सरेंडर के समय वीरेंद्र को पांच लाख रुपए का चेक दिया गया। अब वीरेंद्र के खिलाफ दर्ज सभी आपराधिक मामलों को खत्म करने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट से अनुशंसा की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना विषाणु पर जारी किया परामर्श

पटना : चीन के बाहर नेपाल समेत अन्य देशों में घातक कोरोना विषाणु के प्रसार के बीच बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को एक आगे पढ़ें »

Nitish Kumar

स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता : नीतीश कुमार

नीतीश ने दी गणतंत्र दिवस की बधाई पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राज्यवासियों को बधाई आगे पढ़ें »

ऊपर