अब एक साथ 50 लोग कर सकेंगे इंस्टाग्राम पर वीडियो काॅल

सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टग्राम पर अब एक साथ 50 लोग वीडियो चैट कर सकेंगे। हाल ही में फेसबुक की ओर से नया मैसेंजर रूम सर्विस यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। जिसकी मदद से फेसबुक मैसेंजर के जरिए 50 लोग एक साथ वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। अब इस फीचर को इंस्टाग्राम में भी शामिल कर दिया गया है। इंस्टाग्राम ने इस फीचर की जानकारी ट्वीट करके दी है। बता दें कि मैसेंजर रूम का इंटिग्रेशन जल्द ही वाॅट्सऐप में भी आने वाला है।
फीचर का इस्तेमाल ऐसे करें ?
इंस्टाग्राम ने मैसेंजर रूम फीचर का उपयोग करने के लिए एक वीडियो शेयर किया है। ऐसे जुड़ें वीडियो काॅल से –
– यूजर सबसे पहले डायरेक्ट मैसेज में जाए।
– इसके बाद आपको वीडियो चैट का एक आइकन दिखाई देगा।
– वीडियो चैट पर क्लिक करने के बाद ‘क्रिएट ए रूम’ का विकल्प मिलेगा।
– ‘क्रिएट ए रूम’ पर टैप करते ही लोगों को रूम ज्वाइन करने के लिए इनवाइट भेजने का विकल्प मिलेगा।
– इनवाइट भेजने के बाद ‘ओके’ बटन पर क्लिक कर यूजर्स वीडियो काॅल से जुड़ जाएंगे।
रूम को लाॅक करने का भी विकल्प

इसमें दोस्तों को इनवाइट करने का ऑप्शन व रूम को लॉक करने का भी फीचर मिलेगा। इसके जरिए मीटिंग शुरू हो जाने के बाद कोई उसे ज्वाइन नहीं कर सकेगा। यूजर्स के पास रूम को लॉक करने का भी फीचर मिलेगा, ताकि मीटिंग शुरू हो जाने के बाद कोई मीटिंग में ज्वाइन ना कर सके।
वाॅट्सऐप पर भी किया जाएगा रोलआउट 

डब्ल्यू ए बीटाइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के स्वामित्व वाले वाॅट्सऐप मैसेंजर ने एंड्रॉयड के लिए वाॅट्सऐप वर्जन 2.20.163 बीटा पर फेसबुक मैसेंजर रूम शॉर्टकट को जोड़ा है। बता दें कि यह फीचर एंड्रॉयड के लिए वाॅट्सऐप वर्ज़न 2.20.163 बीटा में देखा गया था, अभी चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। यह भी अनुमान लगाया गया है कि जल्द ही इस फीचर को अपडेट के साथ और अधिक बीटा यूजर्स तक पहुंचाया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर के होलसेल मार्केट नहीं होंगे बंद

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन किया गया है। महानगर के कंटेनमेंट जोन में आने वाली दुकानों को बंद आगे पढ़ें »

राज्य में लॉकडाउन के बीच बढ़ी कंटेनमेंट जोन की संख्या, ये है नई सूची

दीपक रतन मिश्रा, कोलकाता : राज्य भर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कंटेनमेंट इलाकों में लॉकडाउन जारी है। शुक्रवार को विभिन्न जिलों में आगे पढ़ें »

ऊपर