आसिया अंद्राबी व दो अन्य को एक माह की न्यायिक हिरासत में भेजा

आसिया अंद्राबी

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी को सोमवार को एक महीने की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। यह मामला पाकिस्तान की मदद से देश के खिलाफ कथित तौर पर युद्ध छेड़ने का है।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी की दस दिन की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर प्रतिबंधित संगठन दुख्तरान ए मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी को उसकी दो महिला सहयोगियों समेत अदालत के समक्ष पेश किया गया। जिला न्यायाधीश पूनम ए बाम्बा से एनआईए ने कहा कि उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अब जरूरत नहीं है, जिसके बाद अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एनआईए ने दावा किया कि जांच में पता चला है कि पड़ोसी देश से मदद पाने के लिए वे गहन अभियान चला रही थीं। साथ ही आरोप लगाया कि वे साजिश में लिप्त रहीं और ‘भारत की संप्रभुता तथा अखंडता को गंभीर रूप से नुकसान पहुचांने के इरादे से’ काम कर रही थीं। तीनों आरोपितों को तिहाड़ जेल में रखा गया है। आसिया अंद्राबी के अलावा उसकी सहयोगियों सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीन को भी न्यायिक हिरासत में भेजा गया। तीनों महिलाओं के खिलाफ इस वर्ष अप्रैल माह में मामला दर्ज किया गया था। जम्मू – कश्मीर उच्च न्यायालय ने पिछले महीने अंद्राबी की जमानत अर्जी रद्द कर दी थी। तब से वह जेल में बंद है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर एनआईए ने महिलाओं तथा उनके संगठन के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उक्त संगठन पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के तहत इस वर्ष अप्रैल में प्रतिबंध लगाया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

न्यूयॉर्क : कोलंबिया विश्वविद्यालय के ‘स्कूल ऑफ इंटरनेशनल एंड पब्लिक अफेयर्स’ के ‘भारतीय आर्थिक नीतियां केन्द्र’ ‘इंडियन इकोनॉमी : चैलेंजेस एंड प्रॉस्पेक्ट्स’ विषय पर आयोजित आगे पढ़ें »

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

नई दिल्ली : बजाज के दोपहिया वाहनों का जब भी जिक्र होता है तो चेतक स्‍कूटर की चर्चा जरूर होती है। दोपहिया एवं तिपहिया वाहन आगे पढ़ें »

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ruhani

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी बोले- अमेरिका ने हम पर प्रतिबंध लगाकर मानवता के खिलाफ अपराध किया

पूर्व पीएम और आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के समय में ‘सबसे बुरे दौर में’ थी अर्थव्यवस्था: वित्तमंत्री

महिलाओ में बढ़ रहा है फॉरेस्ट फेशियल थेरेपी का क्रेज, जनिए क्या हैं फायदें

mexico

मैक्सिको में ड्रग्स तस्करों की गोलीबारी में एक जवान समेत 15 की मौत

abdulla

जम्मू-कश्‍मीर : फारूक अब्‍दुल्ला नजरबंद, बेटी साफिया को भी किया गया गिरफ्तार

chidambaram

आईएनएक्स केस में चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ईडी, दो घंटे बाद किया गिरफ्तार

ऊपर