आयकर विभाग के हवाला कारोबारियों के यहां छापे, 62 करोड़ जब्त

नयी दिल्ली : कई शहरों में हवाला कारोबारियों और फर्जी बिल बनाने वालों पर छापे मारकर आयकर विभाग ने 62 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। आयकर विभाग के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि ये बेनामी धन है और इसे संजय जैन के संबंधित विभिन्न परिसरों से जब्त किया गया। आयकर विभाग ने सोमवार को दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में 42 परिसरों में छापेमारी की थी, जिनसे यह राशि जब्त की गयी। इस दौरान हवाला रैकेट द्वारा करीब 500 करोड़ रुपये के अवैध लेनदेन के संकेत मिले। जिन परिसरों में छापे मारे गये, वहां लकड़ी की अलमारी और फर्नीचरों में 2000 रुपये और 500 रुपये के नोट छिपाकर रखे गये थे। इससे पहले सीबीडीटी ने मंगलवार को जारी बयान कहा था कि 2.37 करोड़ रुपये की नकदी और 2.89 करोड़ रुपये के आभूषणों के साथ ही 17 बैंक लॉकरों की जानकारी मिली है, जिनकी जांच की जानी बाकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जब अन्य बल्लेबाजों की तुलना मेरे साथ होगी तब गर्व होगा : बाबर

कराची : विराट कोहली जैसे आधुनिक युग के महान खिलाड़ियों से तुलना होने पर बाबर आजम को गर्व होता है लेकिन पाकिस्तान के इस युवा आगे पढ़ें »

शॉर्ट गेंदों से निपटने में सक्षम हूं : श्रेयस

कैनबरा : भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे से पहले विश्वास आगे पढ़ें »

ऊपर