आप के पार्षद ताहिर हुसैन के ठिकानों से ईडी को मिले पुख्ता सबूत

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के ठिकानों पर छापेमारी के बाद ईडी को वहां से पुख्ता सबुत मिले है। दिल्ली दंगे के आरोपियों से मौलाना साद के तार जुड़े है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी को दंगे के मुख्य आरोपी ताहिर हुसैन और राजधानी स्कूल के प्रबंधक फैसल फारूकी से जुड़े कुछ सुबूत भी मिले हैं । इस कारण से ईडी ने पिछले कुछ दिनों में ताहिर और उससे जुड़े अन्य लोगों के यहां दो-दो बार छापे मारें हैं। जांच में पता चला है कि कुछ वर्षों में मौलाना मोहम्मद साद, ताहिर हुसैन और फैसल फारूकी ने बहुत सारी संपत्ति बना ली। ईडी को मौलाना साद की बेनामी संपत्तियों के अहम सुराग मिले हैं । सूचना के अनुसार दिल्ली दंगे के मास्टरमाइंड फैसल फारूकी के राजधानी पब्लिक स्कूल की आलीशान इमारत में मौलाना मोहम्मद साद का पैसा लगा है।
मंगलवार को की थी छापेमारी
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली दंगों से जुड़े धन शोधन के मामले में आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के परिसरों सहित कई स्थानों पर मंगलवार को छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली, नोएडा और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कम से कम छह स्थानों पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि छापेमारी का लक्ष्य मामले में सबूत इकट्ठे करना था। ईडी ने मार्च में आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद हुसैन, इस्लामवादी समूह पीएफआई और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ दिल्ली में हाल ही में हुए दंगों के सिलसिले में धन शोधन और कथित वित्त्पोषण का मामला दर्ज किया था। अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है और इसके प्रावधानों के तहत ही छापेमारी की गई। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ भी यही आरोप है और उसके खिलाफ अलग से पीएमएलए जांच चल रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोविड-19 संकट से निपटना महाराष्ट्र सरकार की प्राथमिकता है: आदित्य ठाकरे

ठाणे : कोविड-19 संकट से निपटने को लेकर विपक्ष द्वारा महाराष्ट्र सरकार की आलोचना को नजरअंदाज करते हुए राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा आगे पढ़ें »

ओडिशा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार माओवादी मारे गए

भुवनेश्वर : ओडिशा में कंधमाल जिले के एक घने जंगल में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में करीब चार माओवादी मारे गए। पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर