आपके घर तक रसोई गैस पहुंचाने के नियम में हो रहा बड़ा बदलाव, अब…

नई दिल्लीः रसोई गैस कनेक्‍शन को लेकर मोदी सरकार अब आम आदमी को बड़ी राहत देने वाली है। आने वाले दिनों के लिए सरकार ऐसी तैयारी कर रही है, जिसकी मदद से न सिर्फ नया गैस कनेक्‍शन लेना आसान हो जाएगा, बल्कि आपको घर तक रसोई गैस सिलेंडर की डिलीवरी के लिए भी मशक्‍कत नहीं करनी होगी। दरसअल केंद्र सरकार आने वाले सालों में देश में क्‍लीन एनर्जी के इस्‍तेमाल को बढ़ावा देना चाहती है। सरकार का लक्ष्‍य है कि देश में 100 फीसदी घरों में एलपीजी गैस कनेक्‍शन पहुंचे। इसके लिए पेट्रोलियम मंत्रालय के स्‍तर पर ही नहीं बल्कि सरकारी तेल कंपनियों के स्‍तर पर तैयारियां चल रही हैं।

दरअसल, कई मीडिया रिपोर्ट्स में सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि तीनों सरकारी तेल कंपनियां यानी इंडियन ऑयल, BPCL और HPCL मिलकर एक इंटीग्रेटेड प्‍लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं। इसके बाद आम लोगों को रसोई गैस सिलेंडर की डिलीवरी के लिए परेशान नहीं होना होगा। ग्राहक के एरिया में इन तीनों कंपनियों में जो भी गैस सिलेंडर होगा, उन्‍हें इसकी डिलीवरी मिल जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

फेसबुक लाइव पर फफक पड़े महानगर के डॉक्टर, बोले- ‘आंखों के सामने…

कोलकाताः पूरा देश कोरोना वायरस की चपेट में है। हर तरफ से मौतों, इलाज न मिलने समेत कई ऐसी कहानियां और तस्वीरें सामने आ रही आगे पढ़ें »

सुबह-सुबह शराब की दुकान के बाहर लगी लंबी लाइन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए रविवार सुबह से 15 दिवसीय लॉकडाउन सुबह से शुरू हुआ। पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर