नोएडा से लापता छात्र आतंकी संगठन में हुआ शामिल, सोशल मीडिया का दावा

Terrorist in Tamilnadu

नोएडा : दिल्ली सटे ग्रेटर नोएडा की निजी यूनिवर्सिटी से लापता कश्मीरी छात्र एहतेशाम बिलाल सोफी (17) को पांच दिन से पुलिस खोज रही है। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जारी पोस्ट के बाद से दावा किया जा रहा है कि बिलाल कश्मीर में आईएसआईएस की विचारधारा वाले आतंकी संगठन में शामिल हो गया है। आपको बता दें कि श्रीनगर का रहने वाला बिलाल ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष का छात्र था और 28 अक्टूबर को लापता हो गया था। उसने विश्वविद्यालय से दिल्ली जाने की अनुमति ली थी। अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क पुलिस स्टेशन के साथ-साथ श्रीनगर के खानयार पुलिस स्टेशन में भी उसके लापता होने को लेकर मामला दर्ज किया गया था। सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में सोफी काले कपड़ों में दिख रहा है और उनमें दावा किया गया कि वह आईएसआईएस के विचार से प्रभावित आतंकी समूह इस्लमिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (आईएसजेके) में शामिल हो गया है। इसके पूर्व मंगलवार को जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से लापता छात्र को खोजने में मदद की मांग को लेकर ट्वीट किया था।

फोटो के साथ किया ऐलान –
आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया कि बिलाल की हथियारों के साथ तस्वीर शुक्रवार शाम सोशल मीडिया पर वायरल हुई। फोटो के साथ ही उसने आईएसजेके जॉइन करने की घोषणा की है। फोटो के बैकग्राउंड में आईएसआईएस का झंडा है। आईजी ने बताया कि उसकी तलाश के दौरान सामने आया था कि उसने लापता होने के बाद एयर टिकट लिया लेकिन प्लेन से सफर नहीं किया। लापता होने के बाद उसकी लोकेशन जम्मू-कश्मीर में मिली लेकिन वह घर नहीं गया। यूनिवर्सिटी में उसके साथी चार अन्य कश्मीरी छात्रों से पूछताछ में उसके आतंकी संगठन में शामिल होने के सुराग मिले। पुलिस ने उसके फोन की अंतिम लोकेशन पुलवामा जिले में होने की पुष्टि की है। साथ ही उसके मोबाइल की पिछले एक माह की कॉल डिटेल निकाली गई है और उसमें श्रीनगर के जिन नंबरों पर अधिक समय तक हुई बात हुई है उनकी जांच कर रही है।


शेयर करें

मुख्य समाचार

flying kiss

ओडिशा में कांग्रेस विधायक ने विधानसभा स्पीकर को दी ‘फ्लाइंग किस’, जानें पूरा मामला

भुुवनेश्वर : ओडिशा विधानसभा में एक विचित्र मामला सामने आया जिसपर पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। दरअसल, कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र आगे पढ़ें »

piolet

हवाईअड्डे पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, इतनी बार कर चुका है यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से आगे पढ़ें »

ऊपर