आतंकी साजिश का सुरक्षा बलों ने किया पर्दाफाश, 20 किलो विस्फोटक से भरी कार को बरामद कर उड़ाया

श्रीनगर : देेश में जहां एक तरफ कोरोना वायरस संक्रमण का कहर है वहीं दूसरी तरफ आतंकवादी भारत को को नुकसान पहुंचाने में हर नाकाम कोशिश करने में बाज नहीं आ रहे है। इसी नाकाम कोशिश के तहत आतंकियों द्वारा सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर कार में छोड़ी गयी 20 किलो आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) कार को गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के राजपुरा रोड पर शादीपुरा के पास से बरामद किया गया। सुरक्षाबलों ने बरामद करने के बाद विस्फोटक से भरी कार को उड़ा दिया।
जम्मू-कश्मीर आईजी विजय कुमार ने दी जानकारी
जम्मू-कश्मीर आईजी विजय कुमार ने कहा कि आतंकी सुरक्षा बलों या पुलिस की टीम को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे। कार में 40 से 50 किग्रा एक्सप्लोसिव होने का अनुमान है। हमने विशेषज्ञों को जांच के लिए बुलाया है। दो-तीन दिन से इनपुट्स मिल रहे थे। कुमार ने बताया कि पुलवामा पुलिस को पिछले एक हफ्ते से खबर मिल रही थी कि जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी मिलकर आत्मघाती हमला करने वाले हैं। उनके पास एक सेंट्रो कार है, जिसका वह इस्तेमाल कर सकते हैं। कल सुबह से ही हमें खबर मिलनी शुरू हो गई थी। दिन में ही खबर और पुख्ता हुई। कल शाम पुलवामा पुलिस ने सीआरपीएफ, आर्मी और एसओजी पार्टी के जरिए घेराबंदी की। जिस गाड़ी में एक्सप्लोसिव होने की खबर थी वह जब नाका पार्टी के पास आई तो आर्मी ने वार्निंग फायर किया। उसके बाद आतंकवादी गाड़ी घुमाकर भाग गए।
ये है पूरा मामला
सूचना के अनुसार पुलवामा पुलिस को बुधवार देर रात सूचना मिली थी कि कुछ आतंकवादी एक विस्फोटक से भरी कार से जा रहे हैं। इसके माध्यम से कुछ इलाकों पर बड़े धमाके किये जा सकते हैं। सुरक्षाबलों ने तत्काल कार्रवाई कर सभी रास्तों को सील कर दिया। इसी दौरान एक संदिग्ध कार नजर आई। रोकने पर कुछ राउंड की फायरिंग हुई। इसके बाद ड्राइवर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। सुरक्षाबलों ने वाहन को कब्जे में ले लिया। इस कार को हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी के चलाये जाने की खबर मिली है। सुरक्षाबलों ने कार के पास जाकर देखा तो पिछली सीट पर विस्फोटक से भरे नीले रंग के ड्रम रखे थे। सुरक्षाबलों ने रात भर कार की निगरानी की। इसके बाद आसपास के घरों को खाली करा दिया गया। बाद में वाहन को धमाका कर उड़ा दिया गया। सूचना के अनुसार आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। कार पर स्कूटर की नंबर प्लेट लगी थी, जिसका रजिस्ट्रेशन कठुआ जिले का मिला है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

1 मछली पकड़ कर वृद्धा बन गयी लखपति

दक्षिण 24 परगना : सामुद्रिक एक भोला मछली पकड़ कर एक वृद्ध लखपति बन गयी है। यह घटनासागर ब्लाॅक के चखफूलडूबी इलाके की है। हुगली आगे पढ़ें »

महामारी के बीच मित्रता निभाने के लिए मालदीव ने संरा में भारत की सराहना की

संयुक्त राष्ट्र: मालदीव ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच द्वीप राष्ट्र की मदद के लिए 25 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता मुहैया कराने पर भारत आगे पढ़ें »

ऊपर