मंदसौर में जुटेंगे पूरे देश के किसान

नयी दिल्लीः अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति से जुड़े देश भर के 192 किसान संगठन बुधवार को मध्यप्रदेश के मंदसौर में शहीद किसान स्मृति दिवस मनायेंगे। अखिल भारतीय किसान सभा के नेता अतुल कुमार अंजान ने बताया कि सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक चिलौद पिपलिया (मंदसौर) में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में शहीद कन्हैया लाल पाटीदार की प्रतिमा के समक्ष सामूहिक उपवास किया जाएगा। इस अवसर पर देश भर के विभिन्न जिलों में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में उन 6 किसानों की हत्या के दोषी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की जाएगी। किसानों के खिलाफ किये गये सभी फर्जी मु़कदमे वापस लेने की मांग की जाएगी क्योंकि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी किसानों पर दर्ज किये गये 100 से अधिक मुकदमों में से एक भी मुकदमा अभी तक वापस नहीं लिया गया।
देश में कृषि संकट को सुलझाने के लिए उन्होंने संसद का विशेष सत्र बुलाने की भी मांग की जिसमें 21 पार्टियों द्वारा समर्थित एवं किसानों द्वारा तैयार विधेयक को पारित कराने की भी मांग की जाएगी।
भाकपा नेता ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में किसानों द्वारा किसान स्मृति दिवस मनाया जाएगा और सभी गैर-भाजपा पार्टियों को एकजुट होकर यह संकल्प लेना चाहिए कि भविष्य में किसानों पर कभी भी गोलियां नहीं चलायी जाएंगी। गौरतलब है कि मुलतई में किसानों पर पुलिस फायरिंग में 24 किसान मारे गये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए और एनआरसी को लेकर मेयर ने बोला हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। रविवार को रक्तदान आगे पढ़ें »

ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर आगे पढ़ें »

ऊपर