आज ईद, प्रशासन की अपील – घरों पर रह कर ही मनायें त्याेहार

कोलकाता : आज सोमवार को ईद-उल-फितर मनायी जाएगी। इस बार की ईद कुछ अलग होगी क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन लागू है। ईद की पूर्व संध्या पर गुलजार रहने वाले बड़े मार्केट सूनसान है। सड़कों पर रविवार को सन्नाटा पसरा रहा। एकाध छोटी दुकानें ही खुली रही। वहीं राज्य सरकार ने अपील की है कि लोग ईद घर पर ही रहकर मनायें। कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर एहतियात बरतें। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई गण्यमान्य लोगों ने देशवासियों ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि समाज के सबसे कमजोर वर्ग के साथ चीजें साझा करने और उनकी देखभाल करने के विश्वास को और मजबूत करें। ईद-उल-फितर की पूर्व संध्या पर नागरिकों के लिए अपने संदेश में उन्होंने लोगों से कहा कि सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने का संकल्प लें और कोरोना वायरस की चुनौती से जल्द पार पाने व सुरक्षित रहने के लिए अन्य सभी एहतियात बरतें। यह त्योहार प्रेम, शांति, भाईचारे और सद्भाव की अभिव्यक्ति का है।हम समाज के सबसे कमजोर वर्गों के साथ चीजों को साझा करने और उनकी देखभाल में अपने विश्वास की पुष्टि करते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

25 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

अभियुक्तों के पास से 5 किलो हेरोइन और कार जब्त कोलकाता : 25 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने एक आगे पढ़ें »

tmc

पहले यूपी की कानून व्यवस्था देखें, फिर बंगाल पर उंगली उठाएं – तृणमूल

हाथरस की घटना पर योगी को तृणमूल ने घेरा कोलकाता : बंगाल में चुनावी माहौल गरम है। भाजपा लगातार आक्रामक हो रही है, वहीं तृणमूल भी आगे पढ़ें »

ऊपर