आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था : कमल हासन

अरवाकुरिचि (तमिलनाडु) : 17वीं लोकसभा चुनाव के बीच दक्षिण भारतीय और हिंदी सिनेमा में अभिनेता रहे और राजनीतिक पार्टी मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन का एक विवादास्पद बयान सामने आया है। हासन ने यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया है कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था। वह महात्मा गांधी की हत्या करने वाले, नाथूराम गोडसे के संदर्भ में बात कर रहे थे।
हत्या का जवाब खोजने आये हैं

हासन ने रविवार की रात एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह एक ऐसे स्वाभिमानी भारतीय हैं जो समानता वाला भारत चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हूं कि यह मुसलमान बहुल इलाका है, बल्कि मैं यह बात गांधी की प्रतिमा के सामने बोल रहा हूं। आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे है। वहीं से इसकी (आतंकवाद) शुरुआत हुई।’’ हासन ने महात्मा गांधी की 1948 में हुई हत्या का हवाला देते हुए कहा कि वह उस हत्या का जवाब खोजने आये हैं।

हासन आग से खेल रहे हैं

वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हासन के बयान पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तमिलसई सौंदरराजन ने ट्वीट किया कि गांधी की हत्या और हिंदू आतंकवाद का मामला अभी उठाना निंदनीय है। उन्होंने लिखा तमिलनाडु के उपचुनाव से पहले अल्पसंख्यकों के वोट जुटाने के लिए यह बात उठाकर हासन आग से खेल रहे हैं। साथ ही उन्होंने हासन पर तंज कसते हुये लिखा कि श्रीलंका के बम ब्लास्ट पर कोई विचार नहीं दिया। 


बता दें कि अभिनय की दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाले कमल हासन ने 21 फरवरी 2018 को अपनी राजनीतिक पार्टी बनाई थी। वे लगातार राज्य की ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (एआईएडीएमके) और केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते रहे हैं।

गौरतलब है कि इस आम चुनाव में हिन्दू आतंकवाद का मुद्दा चरम पर है। विपक्षी दलों ने भोपाल संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी द्वारा मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट दिये जाने पर सवाल खड़े किये हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा नेताओं ने विपक्ष के सवाल उठाने के बावजूद इस मुद्दे पर आक्रमक रवैया अपनाते हुये कांग्रेस पर हिन्दुओं के अपमान का आरोप लगाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sara ali khan

सारा अली खान बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नयी अभिनेत्री

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने दो ही फिल्मों ''केदारनाथ और सिम्बा'' में लोगो पर जादू कर दिया है। इसके अलावा सारा और आगे पढ़ें »

kisan march

यूपी के किसान अपनी मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे, पुलिस हाई अलर्ट पर

नई दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के किसान अपनी मांगों को लेकर शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों की आगे पढ़ें »

ऊपर