आंध्र में फार्मा कंपनी में गैस रिसाव से दो की मौत, चार बीमार

विशाखापत्तनम : आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम के परवाड़ा में जवाहरलाल नेहरू फार्मा सिटी (जेएनपीसी) स्थित सैनर लाइफ साइंसेज फार्मा कंपनी से मंगलवार तड़के गैस रिसाव होने से कम से कम दो कर्मचारियों की मौत हो गई है और चार अन्य बेहोश हो गये जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फार्मा कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि गैस रिसाव के समय कंपनी में 40 लोग काम कर रहे थे। पुलिस के अनुसार बेंजिमिडाजोल वाष्प के रिसाव से शिफ्ट ऑपरेटर नरेंद्र और गौरी शंकर की मौत हो गई जबकि चार अन्य बेहोश होकर गिर गये। चार बीमार कर्मचारियों को निजी अस्पताल में भेजा गया है, जहां एक कर्मचारी की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

श्रमिकों की सुरक्षा की अनदेखी हो रही है

गैस रिसाव के कारणों का पता लगाने के लिए जिलाधिकारी वी विनय चंद पुलिस आयुक्त आर के मीणा और कुछ अन्य अधिकारियों ने फर्मा कंपनी का दौरा किया है। पुलिस ने कहा कि दमकल कर्मियों ने गैस के रिसाव को नियंत्रित कर लिया है। केंद्रीय नेताओं और वामपंथी दलों के कार्यकताओं ने जेएनपीसी में कुछ फार्मा कंपनियों को बंद करने की मांग करते हुए कहा कि कंपनियों में श्रमिकों की सुरक्षा की अनदेखी हो रही है और इस क्षेत्र में प्रदूषण बहुत ज्यादा बढ़ रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रधानमंत्री ने युवाओं की दी देशी ऐप बनाने की चुनौती, मिलेगा इतने लाख रुपये इनाम

नयी दिल्ली : चीन के साथ सीमा पर चल रहे तनाव और चीन की 59 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाये जाने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र आगे पढ़ें »

अब धुंध भरे मौसम में भी आप चला सकेंगे वाहन, आ गयी तकनीक

देहरादून : आईआईटी, रुड़की ने धुंध भरे मौसम की स्थिति में सुचारू रूप से वाहन चलाने और दुर्घटनाओं को कम करने के लिए एक प्रणाली आगे पढ़ें »

ऊपर