अस्वास्थ्यकर पीली दाल के आयात पर लगे रोक : भतृहरि महताब

नयी दिल्ली : पीली दाल में स्वास्थ्य के लिए खतरनाक मिलावट करने का मामला सोमवार को लोकसभा में उठा और गरीबों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं किए जाने का सरकार से आग्रह किया गया।

भतृहरि महताब

बीजू जनता दल के सांसद भतृहरि महताब ने यह मामला शून्यकाल में उठाया और कहा कि गरीबों के इस भोजन के साथ मिलावट कर कालाबाजारी करने वाले देश के गरीबों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और इसे रोकने लिए जरूरी कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह दाल विदेशों से मंगायी जा रही है लेकिन इसमें नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है इसलिए स्वास्थ्य के लिए खतरनाक अवयवों का इसमें प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने दालों की आयात नीति पर सरकार से ध्यान देने का आग्रह किया और कहा कि वह मामले को गंभीरता से ले। उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने सदन को आश्वासन दिया कि वह इस शिकायत पर ध्यान देंगे और जरूरी कदम उठाएंगे। उन्होंने आश्वासन दिया वह इस मामले को देखेंगे और लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पश्चिम बंगाल : पशु चोरी के संदेह में भीड़ ने की दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या

कूचबिहार : कूचबिहार: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में बृहस्पितवार को पशु चोरी के संदेह में भीड़ ने 2 लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर आगे पढ़ें »

सरकार के राहत देने के बाद भी टैरिफ बढ़ाए बिना टेलीकॉम कंपनियों का गुजारा नहीं

नई दिल्ली : लगातार घाटे में चल रही टेलीकॉम कंपनियों को सरकार ने राहत दिया है, लेकिन फिर भी  टैरिफ बढ़ाए बिना कंपनियों की वित्तीय आगे पढ़ें »

ऊपर