अवैध रूप से सीमा पार करने के आरोप में 13 बांग्लादेशी उत्तर 24 परगना से पकड़े गए

कोलकाता: बीएसएफ के प्रवक्ता की जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अवैध रूप से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने का प्रयास करते 13 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा गया है जिनमें पांच महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। सीमा सुरक्षा बल की पंचबेरिया चौकी के विशेष गश्ती दल ने मंगलवार को उन्हें पकड़ा।

बीएसएफ प्रवक्ता ने कहा कि पूछताछ के दौरान 13 बांग्लादेशी नागरिकों में से पांच ने दावा किया कि वे कई साल पहले अवैध रूप से भारत में घुसे थे और मुंबई में राज मिस्त्री के तौर पर काम करते हैं। वे वहां नालासोपारा इलाके में रहते हैं। उन्होंने कहा, ‘बांग्लादेशियों का दावा है कि वे अपने और अपने संबंधियों के यहां बांग्लादेश जा रहे थे। कोलकाता में एक दलाल ने उनकी मदद की’। दलाल ने उत्तर 24 परगना जिले के बगदाह इलाके के एक एजेंट से उन्हें मिलवाया जिसने सीमा पार करने में मदद के लिए कथित रूप से उनसे एक लाख रुपये लिए।

बीएसएफ के अधिकारी ने कहा, ‘उनके पास से 1.27 लाख रुपये से अधिक की नकदी, सोने और चांदी के कुछ गहने, एक एलसीडी और कुछ अन्य सामान बरामद किया है। बरामद किए गए सामान और बांग्लादेशियों को कानूनी कार्रवाई के लिए बगदाह थाने को सौंप दिया गया है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

केकआर को मिली सीजन की पहली जीत,  गिल चमके अबुधाबी :सनराइजर्स के खिलाफ शानदार बोलिंग के बाद शुभमन गिल की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

अकाली दल का दूसरा ‘बम’, भाजपा से 22 साल पुराना नाता तोड़ा

चंडीगढ : भारतीय जनता पार्टी के सबसे पुराने साथी शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा का साथ छोड़ने की घोषणा कर दी है। उसने राष्ट्रीय जनतांत्रिक आगे पढ़ें »

ऊपर