अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट सफल

नई दिल्ली: केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली का आज एम्स में सफलतापूर्वक किडनी ट्रांसप्लांट हो गया। जेटली को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सुबह करीब आठ बजे ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया। किडनी की बीमारी से ग्रस्त केन्द्रीय मंत्री का पिछले एक महीने से डायलिसिस हो रहा था। सूत्रों ने अनुसार अपोलो के किडनी ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ डॉ संदीप गुलेरिया और उनके भाई एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया भी प्रतिरोपण करने वाली टीम का हिस्सा थे। दोनों जेटली के पारिवारिक मित्र हैं। छह अप्रैल को एक ट्वीट के जरिए जेटली ने बीमारी की पुष्टि की थी।
कई बार अस्पताल में रह चुके हैं जेटली
लंबे समय से डायबिटीज की समस्या के चलते बढ़ रहे वजन की वजह से सितंबर 2014 में जेटली ने बेरियाट्रिक सर्जरी कराई थी। पहले यह सर्जरी मैक्स अस्पताल में की गयी थी लेकिन उन्हें बाद में जटिलताओं की वजह से एम्स में भर्ती कराया गया था। कुछ साल पहले जेटली के हृदय का ऑपरेशन भी हुआ था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

bobade

अत्यधिक कर वसूलना सामाजिक अन्याय : जस्टिस बोबडे

नई दिल्ली : शीर्ष न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे ने देश की जनता पर कर का बोझ कम करने तथा राष्ट्र के चहुंमुखी आगे पढ़ें »

missile

6 दिन में दूसरी बार भारत ने किया स्वदेश निर्मित K-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण

नई दिल्ली : भारत ने शुक्रवार सुबह विशाखापट्टनम के तट से 3500 किलोमीटर की मारक क्षमता वाली स्वदेश निर्मित K-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण आगे पढ़ें »

ऊपर