अरुणाचल में हुआ भारी भूस्खलन, एक परिवार के चार लोगों की हुई मौत

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले के टिगडो गांव में लगातार बारिश के कारण शुक्रवार को हुए भूस्खलन में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। टिगडो गांव में आज तड़के करीब 02:30 बजे एक मकान भूस्खलन की चपेट में आ गया जिसमें रहने वाले एक ही परिवार के चार सदस्य मलबे में जिंदा दब गये। मृतकों में आठ महीने का एक बच्चा भी शामिल है। सभी शवों को मलबे से निकाल लिया गया है।

चार लाख रुपये देने की घोषणा

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने भूस्खलन के कारण हुई इन चार मौतों पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य और इसके लोग इस मुश्किल समय में पीड़ित परिवार के साथ हैं। खांडू ने मृतक के परिवार को सहायता राशि के रूप में तत्काल चार लाख रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा, ‘पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ से पूरे राज्य में तबाही मची है। विभिन्न स्थानों और राजधानी के आसपास के क्षेत्रों में भूस्खलन की रिपोर्टें सामने आई हैं। सड़क यातायात बुरी तरह बाधित हो गया है और नालों एवं नदियों में जल प्रवाह बढ़ गया है।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि मौसम विभाग के अनुसार अरुणाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने राज्य के सभी लोगों से एहतियात बरतने और संवेदनशील स्थानों पर रहने से बचने का अनुरोध किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

टोक्‍यो : टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस तरह समिति आगे पढ़ें »

महिला विश्व कप 2021 की मेजबानी में सक्षम लेकिन आईसीसी के फैसले का सम्मान : न्यूजीलैंड

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने शनिवार को कहा कि उनका देश अगले साल प्रस्तावित महिला एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी कर आगे पढ़ें »

ऊपर