अरुणाचल प्रदेश में मुठभेड़, आईएम के छह उग्रवादी हुए ढेर

नयी दिल्ली : अरुणाचल प्रदेश के खोंसा इलाके में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एनएससीएन (आईएम) के छह उग्रवादी मारे गए। सैन्य सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में असम राइफल्स का एक जवान भी घायल हुआ है और उसकी हालत स्थिर बताई जाती है। अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में स्थित खोंसा, असम के प्रमुख औद्योगिक शहर तिनसुकिया से 50 किलोमीटर दूर है। सूत्रों ने बताया कि यह मुठभेड़ सुबह करीब साढ़े चार बजे हुई। मुठभेड़ स्थल से छह हथियारों के साथ अन्य युद्ध जैसी सामग्री बरामद हुई है।

साढ़े चार बजे हुई मुठभेड़

इस संबंध में एक सूत्र ने कहा, ‘‘सुबह करीब साढ़े चार बजे इलाके में एनएससीएन (आईएम) के उग्रवादियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में छह उग्रवादी मारे गए।’’ नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालिम (इसाक-मुइवा) या एनएससीएन (आईएम) पिछले कई दशकों से नगा लोगों के लिए अलग राज्य की मांग को लेकर लड़ रहा उग्रवादी संगठन है। यह छह दशकों से चल रहे नगा मुद्दे के समाधान के लिए केंद्र से साथ बातचीत करता रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुमित नागल को अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने आगे पढ़ें »

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में कोहली व रोहित शीर्ष पर बरकरार

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज आगे पढ़ें »

ऊपर