अयोध्या पहुंचे योगी, राम मंदिर ‘भूमि पूजन’ की तैयारियों का लिया जायजा

अयोध्या/लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अयोध्या का दौरा किया और राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण स्थल पर लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न को नए ‘आसन’ पर विराजमान किया। मुख्यमंत्री दोपहर में अयोध्या पहुंचे और पूजा में शामिल हुए। अपने संक्षिप्त दौरे के दौरान मुख्यमंत्री बाद में केशवपुरम गए और उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि अयोध्या में मुख्यमंत्री ने राम लला के दर्शन किये और आरती की। इस दौरान श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र भी मौजूद थे।

संभावित दौरे से पहले यह यात्रा हुई

राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित दौरे से पहले मुख्यमंत्री की अयोध्या की यह यात्रा हुई है। शिलान्यास समारोह के बाद मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के चलते केवल 200 लोग समारोह में शामिल होंगे और सामाजिक दूरी के नियम का पालन किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार शिलान्यास समारोह में मंदिर आंदोलन से जुडे। पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार, साध्वी रितंभरा सहित तमाम नेताओं और साधु संतों को आमंत्रित किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोमवार से ही शुरू हो गई अयोध्या में पूजा, आज हुआ हनुमानगढ़ी में निशान पूजन,कल पीएम मोदी लेंगे संकल्प

सोमवार से ही शुरू हो गई अयोध्या में पूजा अयोध्याः अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन 5 अगस्त को होगा, लेकिन पूजा आगे पढ़ें »

school scam

कोविड-19 ने शिक्षा क्षेत्र में अब तक का सबसे लंबा अवरोध पैदा किया, 1.6 अरब छात्र प्रभावित : गुतारेस

2.38 करोड़ बच्चे छोड़ सकते हैं पढाई  संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र महासचिव के शिक्षा पर संक्षिप्त नीतिगत बयान में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी आगे पढ़ें »

ऊपर