अब राम का काम हो कर रहेगा : मोहन भागवत

उदयपुर : केन्द्र में भाजपा नीत सरकार की प्रचंड बहुमत से वापसी से उत्साहित स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने उदयपुर में एक समारोह में कहा कि राम का काम करना है तो राम का काम हो कर रहेगा। भागवत ने सोमवार को उदयपुर के बड़गांव इलाके में प्रताप गौरव केंद्र में नवनिर्मित भक्तिधाम प्राणप्रतिष्ठा और जन समर्पण कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि इतिहास कहता है कि जिस देश के लोग सजग, शीलवान, सक्रिय और बलवान हों, वह देश निरंतर आगे बढ़ता है। हमेशा चर्चा होती है कि भारत विश्वशक्ति बनेगा लेकिन उससे पहले हमारे पास एक डर का एक डंडा अवश्य होना चाहिए, तभी दुनिया मानेगी। राम का काम सभी को करना है और राम का काम होकर रहेगा।
मालूम हो कि संघ शुरू से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का समर्थक रहा है। इसके लिए अखिल भारतीय स्तर पर कई आंदोलन भी चलाये गये हैं। यह संस्था मौजूदा भाजपा सरकारों पर दबाव भी बनाती रही है ताकि वह आड़े आने वाली समस्याओं का समाधान कर राम मंदिर के निर्माण के मार्ग को प्रशस्त करे। हालांकि केंद्र की मोदी सरकार यह मामला अदालती फैसले के जरिये निबटाने की हिमायती है और फिलहाल यह मामला उच्चतम न्यायालय में लम्बित है।
उल्लेखनीय है कि मार्च में ग्वालियर में संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन विदसीय बैठक में राम मंदिर निर्माण का मार्ग जल्द प्रशस्त किए जाने पर जोर दिया गया था। वक्ताओं ने राम मंदिर निर्माण की पैरवी करते हुए सभी बाधाओं को दूर किए जाने के लिए जरूरी कदम उठाने पर जोर दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Mosquito dengue

हावड़ा में अफसरों के क्वार्टर में ही पनप रहे हैं डेंगू मच्छरों के लार्वा

हावड़ा : मलेरिया व डेंगू की रोकथाम के लिए दूसरों को नियंत्रण सीख देने वाले अफसरों के क्वार्टर व कार्यालयों में जमे पानी व गंदगी आगे पढ़ें »

Panchsaire rape case taxi driver

पंचशायर रेप केस में टैक्सी ड्राइवर गिरफ्तार,अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज

कोलकाता : पंचशायर इलाके में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का आगे पढ़ें »

ऊपर