अबू सलेम ने ‘संजू’ के फिल्मकारों को भेजा कानूनी नोटिस

मुंबई : मुंबई में वर्ष 1993 के बम धमाका मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे माफिया अबू सलेम ने फिल्म ‘संजू’ के फिल्मकारों को कानूनी नोटिस भेजा है। उसका दावा है कि बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म में उसके खिलाफ ‘दुर्भावनापूर्ण’ और ‘अपमानजनक’ टिप्पणियां की गयी हैं।
सलेम के वकील प्रशांत पांडे ने हाल में ‘संजू’ के निर्देशक राजकुमार हिरानी, सह निर्माता विधु विनोद चोपड़ा के अलावा प्रोडक्शन हाउस राजकुमार हिरानी फिल्म्स, विनोद चोपड़ा फिल्म्स एवं फॉक्स स्टार स्टूडियोज को नोटिस भेजे हैं। फिल्म में रणबीर कपूर ने मुख्य भूमिका निभायी है। फिल्म के एक दृश्य का उल्लेख करते हुए इसमें कहा गया, ‘फिल्म का एक दृश्य, जिसमें रणबीर कपूर (दत्त की भूमिका में) देश में सन् 1993 में सांप्रदायिक तनाव के दौरान हथियार और गोलाबारूद रखने के बारे में इकबालिया बयान देते हैं, यह मेरे मुवक्किल (सलेम) को बदनाम करने वाला है, क्योंकि जैसा फिल्म में दिखाया गया है, उस तरह से मेरे मुवक्किल ने कभी संजय दत्त को हथियार एवं गोलाबारूद की आपूर्ति नहीं की।’ सलेम मुंबई सिलसिलेवार बम धमाका मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। इस समय वह नवी मुंबई से सटी तलोजा जेल में कैद है। मुंबई में 12 मार्च, 1993 को हुए बम विस्फोटों में 257 लोगों की मौत हो गयी थी और 713 अन्य घायल हो गये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत-पाक क्रिकेट संबंध दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मंजूरी से जुड़ा विषय : गांगुली

भारत-पाकिस्तान के बीच पिछली द्विपक्षीय सीरीज 2012 में हुई थी नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत- पाकिस्तान आगे पढ़ें »

डेनमार्क ओपन : सिंधू, समीर और प्रणीत प्री क्वार्टरफाइनल में हारे

ओडेंसे : विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू,समीर वर्मा और बी साई प्रणीत गुरुवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर आगे पढ़ें »

ऊपर