अच्छी खबरः पिछले 45 दिनों में आज सबसे कम नए मामले सामने आए

नई दिल्लीः देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। हालांकि अब दिन पर दिन नए मामलों की संख्या में गिरावट देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना एक लाख 73 हजार नए मामले सामने आए हैं, जो पिछले 45 दिनों में सबसे कम हैं। देश में पिछले 24 घंटे में दो लाख 84 हजार 601 मरीज ठीक भी हुए हैं। जानिए देश में कोरोना की ताजा स्थिति क्या है।

कल कोरोना से 3617 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में अबतक कोरोना से दो करोड़ 51 लाख 78 हजार 11 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में अब रिकवरी रेट बढ़कर 90.80 फीसदी हो गया है। वहीं, साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट अब 9.84 फीसदी हो गया है, जो लगातार पिछले पांच दिनों में दस फीसदी से कम है। देश में कल कोरोना से 3617 लोगों की मौत हो गई।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने बताया है कि भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 20 लाख 80 हजार 48 सैंपल टेस्ट किए गए जिसके बाद देश में अबतक कुल 34 करोड़ 11 लाख 19 हजार 909 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेटे ने वित्तीय हालत खराब होने पर मां को भेजा वृद्धाश्रम, फिर…

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में एक बुजुर्ग महिला को वृद्धाश्रम में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उसके बेटे ने कोरोना वायरस को आगे पढ़ें »

फिर अपने कपड़े उतारेंगी पूनम पांडे! विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच को लेकर भी विवादित बयान देने वाली मशहूर मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे ने एक बार फिर बड़ा आगे पढ़ें »

ऊपर